Breaking News

आज का राशिफल: 15 सितम्बर 2024

आज का राशिफल: 15 सितम्बर 2024

मेष राशि: 
आज का दिन आपके लिए कला-कौशल में सुधार लेकर आएगा। आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आप अपने कामों को चतुर बुद्धि का प्रयोग करके समय से पहले पूरा करके देंगे। आपको कोई पुरस्कार मिलने की संभावना है। यदि माताजी आपको कोई काम सौंपे, तो आप उसे समय रहते पूरा करें, नहीं तो वह नाराज हो सकते हैं। परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट आने के कारण आप परेशान रहेंगे। आपको कामों को लेकर भागदौड़ अधिक रहेगी।

पीएम आवास में गाय ने बछिया को जन्म दिया, मोदी ने नाम रखा ‘दीपज्योति’

वृष राशिः 
आज का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आप एक दूसरे का कामों में पूरा साथ देंगे। भाई बहनों से प्रॉपर्टी को लेकर आप कोई विवाद खड़ा हो सकता हैं। परिवार में आज किसी बात को लेकर परिवार की शांति भंग होगी। संतान के लिए आज आप किसी नए वाहन को लेकर आ सकते हैं। सरकारी नौकरी से जुड़ा कोई काम आपका पूरा होने की संभावना है। आपको किसी कानूनी मामले में भागदौड़ अधिक करनी होगी। आप परिवारके सदस्यों के साथ किसी शादी, विवाह, जन्मदिन नामकरण आदि में सम्मिलित हो सकते हैं।
मिथुन राशि : 
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के साथ कहीं घूमने फिरने जाने की प्लानिंग करेंगे। आपकी संपत्ति में इजाफा होगा। आप यदि किसी काम को लेकर योजना बनायेंगे, तो उसमें गड़बड़ी होने की संभावना है। पार्टनरशिप में काम करने के लिए आपको अपने पार्टनर पर पूरी निगरानी बनाकर रखनी होगी। आप अपने सहयोगियों से मन की बात को कह सकते हैं। जो लोग ऑनलाइन व्यवसाय करते हैं, उन्हें कोई बड़ा ऑर्डर मिलने की संभावना है।

Please also watch this video 

कर्क राशि: 
आज का दिन आपके लिए लंबे समय से रुके हुए कामों को पूरा करने के लिए रहेगा। आपको कोई पेट से संबंधित समस्या हो सकती है, इसलिए आपको अपने खान-पान पर पूरा ध्यान देना होगा। यदि आपने किसी बैंक, व्यक्ति संस्था से धन उधार लेने का सोचा है, तो वह मिल सकता है। आपको प्रमोशन मिलने की संभावना है। आपका प्रॉपर्टी को लेकर कोई कानूनी मामला आज समस्या देगा। आपको व्यवसाय की योजनाओं पर पूरा ध्यान देना होगा। आपको संतान के करियर की चिंता सता सकती है।
सिंह राशि: 
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपको कुछ कामों को लेकर कठिनाइयां रहेगी। परिवार में किसी पूजा पाठ आदि का आयोजन होने से परिजनों का आना जाना लगा रहेगा। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। बिजनेस में आप किसी योजना को लेकर कुछ उलझन में रहेंगे। यदि ऐसा हो, तो आप अपने भाइयों से बातचीत कर सकते हैं। आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। नवविवाहित जातकों के जीवन में किसी नये मेहमान का आगमन हो सकता है।
कन्या राशि: 
आज का दिन आपके लिए धन धान्य में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपके अधूरे पड़े काम पूरे होंगे। घर का माहौल आनंदमय रहेगा। आप यदि कोई कदम जल्दबाजी में उठाएंगे, तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा। आपके जीवनसाथी आपके कामों में पूरा साथ देंगे। आपको किसी छोटे छोटे वाद विवाद से दूर रहने की आवश्यकता है। आप अपने भविष्य को लेकर कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं। आप भगवान की भक्ति में लीन नजर आएंगे, जिसे देखकर परिवार के सदस्य भी खुश रहेंगे।

Please also watch this video 

तुला राशिः 
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। माताजी कोई बड़ी जिम्मेदारी आपको दे सकती हैं। आप लैपटॉप या कंप्यूटर पर अधिक समय तक काम करने के कारण आंखों की समस्या को महसूस कर सकते हैं। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। परिवार में कोई सदस्य पढ़ाई के लिए बाहर जा सकता है।
वृश्चिक राशिः
आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। माता-पिता के साथ आप कुछ जरूरी कामों को लेकर चर्चा कर सकते हैं। आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। कार्यक्षेत्र में आपका कोई नया विरोधी उत्पन्न हो सकता है। आप अपने बिजनेस में कामों को लेकर योजना बनाकर आगे बढ़ेंगे, तो ही बेहतर रहेगा। परिवार में किसी सदस्य के विवाह के बात पक्की हो सकती है। आपको कामों को लेकर कोई ट्रैवलिंग करनी पड़ सकती है। आपको किसी विपरीत परिस्थिति में भी धैर्य बनाए रखने की आवश्यकता है।
धनु राशिः 
आज का दिन आपके लिए सांसारिक सुखभोग के साधनों में वृद्धि लेकर आने वाला है। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य दोनो ही आपको भरपूर मिलेगा। आपको आपका अटका हुआ धन मिलने की संभावना है। आपकी यश व कीर्ति बढ़ेगी। आज आपका मान सम्मान मिलेगा। जीवनसाथी को लेकर आप कही शॉपिंग पर जा सकते हैं। व्यवसाय की किसी योजना पर अच्छा खासा धन खर्च करेंगे। संतान के करियर को लेकर आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं।
मकर राशिः 
आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्यों में हिस्सा लेने के लिए रहेगा। आज आप कामों को पूरा करने के लिए भागदौड़ अधिक करेंगे, जिससे आपके काफी काम समय से पूरे होंगे। आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से आप सेवा सत्कार में लगे नजर आएंगे। आपको किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर आपको जाने का मौका मिल सकता है। आपकी कोई प्रिय वस्तु यदि खो गई थी, तो उसके आपको मिलने की पूरी संभावना है। आपके परिवार में किसी बात को लेकर वाद-विवाद रहेगा, जिससे माहौल अशांतिपूर्ण रहेगा।

Please also watch this video 

कुंभ राशिः 
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपके मन में किसी काम को लेकर निराशा रहेगी। आपको अपने परिजनों पर अत्यधिक भरोसा करना नुकसान दे सकता है। बिजनेस को लेकर यदि आपके मन में कोई आईडिया आए, तो आप उसे तुरंत आगे न बढ़ाएं। आप अपने बॉस से किसी बात को लेकर बहसबाजी न करें, नहीं तो इसका असर आपके प्रमोशन पर पड़ सकता है। आपको अपने जरूरी कागजातों पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है। ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपसे धन उधार मांग सकता है। आप किसी संपत्ति की खरीद फरोख्त की योजना बना सकते हैं।
मीन राशिः 
आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे, जिससे आपके परिवार के सदस्यों में चल रही अनबन भी दूर होती दिख रही है। भाई या बहन से आपको कोई उपहार मिलने की संभावना है। आपको कार्यक्षेत्र में भी तरक्की मिलेगी। आपके कामों से अधिकारी खुश रहेंगे और नौकरी में भी आपको प्रमोशन मिलेगा, जो विद्यार्थी शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर परेशान चल रहे थे, तो वह उन्हें दूर करने के लिए अपने गुरुजनों से बातचीत करेंगे।

About News Desk (P)

Check Also

बीएसएफ ने नागरिकों के लिए केंद्रीय पुलिस कल्याण भंडार का किया विस्तार, अब सात जिलों में 10 केंद्र

मणिपुर में जारी हिंसा और तनाव के बीच, गृह मंत्रालय द्वारा उठाए गए पहल के ...