Breaking News

स्वास्थ विभाग कोरे आश्वासन पर और उपमुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री मीडिया की सुर्खियों में व्यस्त – रालोद

कहीं ऐसा न हो कि पूर्व की भांति स्वास्थ विभाग कोरे आश्वासन पर चलता रहे और उपमुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री केवल मीडिया की सुर्खियों तथा सोशल मीडिया तक ही सीमित न रह जायें।- रालोद

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल उ0प्र0 के वरिष्ठ नेता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी ने कहा कि उ0प्र0 के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक की प्रशंसनीय कार्य शैली ने राष्ट्रीय लोकदल तथा अन्य विपक्ष के उन आरोपो पर मुहर लगा दी है, जो विगत योगी सरकार की लचर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर लगते रहे थे।

योगी सरकार पार्ट-1 के प्रारम्भ से ही स्ट्रेचर से लेकर औषधि वितरण तथा मेडिकल स्टाफ की गैर मौजूदगी ने आम जनता में भयावह स्थिति पैदा कर दी थी। आज भी स्थिति ज्यों की त्यों है जिसका उपमुख्यमंत्री और प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री के ताबड़तोड़ निरीक्षण में खुलासा हो रहा है।
श्री त्रिवेदी ने कहा कि कोरोना काल में लाखों लोग ऑक्सीजन के अभाव में असमय काल के गाल में समा गये। लोगो के अन्तिम संस्कार भी उचित रूप से सम्पन्न नहीं हो सके परन्तु डबल इंजन की सरकारों ने केवल यही प्रचारित किया कि मोदी और योगी कोरोना से लड़ाई लड रहे हैं।

वास्तविकता यह है कि विश्व में सबसे अधिक ऑक्सीजन उत्पादन अपने देश में होता है फिर भी सरकार की यह अकर्मण्यता रही कि वह अस्पतालों तक ऑक्सीजन पहुंचाने की व्यवस्था भी नहीं कर सकी। लोकसभा में भी सरकार द्वारा यह स्वीकारोक्ति नहीं की गयी कि ऑक्सीजन के अभाव में कोई मृत्यु भी हुयी। आज प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री के आकस्मिक निरीक्षण से सारी बाते स्वतः सिद्ध होती हैं।

रालोद के वरिष्ठ नेता ने कहा कि प्रदेश की उन्नति में स्वास्थ्य विभाग का स्वस्थ होना बहुत महत्व रखता है क्योंकि जब स्वास्थ्य विभाग ही बीमार होगा तब प्रदेशवासियों को स्वास्थ्य लाभ कैसे दे सकेगा। प्रदेश के नौनिहालों को भी षिक्षा ग्रहण करने के लिए स्वस्थ मस्तिष्क की आवश्यकता है। अतः स्वास्थ्य मंत्री अपना कार्यक्रम अनवरत् जारी रखे ताकि प्रदेशवासियों को राजकीय मेडिकल कालेजों के सभी संसाधनों का लाभ मिल सके। कहीं ऐसा न हो कि पूर्व की भांति स्वास्थ विभाग कोरे आश्वासन पर चलता रहे और उपमुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री केवल मीडिया की सुर्खियों तथा सोशल मीडिया तक ही सीमित न रह जायें।

About reporter

Check Also

पोषण पाठशाला 26 मई को : छह माह तक पानी नहीं केवल स्तनपान का दिया जाएगा संदेश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Monday, May 23, 2022 औरैया। बाल ...