Breaking News

आज का राशिफल: 22 जून 2024

मेष राशि: 
आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला है। आपकी विभिन्न क्षेत्रों में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी और स्थायित्व की भावना को बल मिलेगा। आप अपने कामों में निसंकोच आगे बढ़े। व्यक्तिगत कार्यों पर आपका पूरा फोकस रहेगा। वरिष्ठ सदस्यों से आप किसी बिजनेस संबंधी कामों को लेकर बातचीत कर सकते हैं। आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आप किसी से बहुत ही तोल मोल कर बोले, नहीं तो कोई लड़ाई की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। परिवार में आज किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से परिवार के सभी सदस्य प्रसन्न रहेंगे। जो जातक सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे हैं, उन्हें उनकी मेहनत का पूरा फल मिलेगा।
वृष राशिः
आज का दिन आपके लिए बहुत ही सूझबूझ से काम करने के लिए रहेगा। आप किसी बात को लेकर बहसबाजी ना करें। आपको कुछ ठगी व अजनबी लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है। सभी मामलों में आपको सजगता से आगे बढ़ना होगा। आपको किसी विपरीत परिस्थिति में धैर्य बनाए रखने की आवश्यकता है। आप किसी काम में उसके नीति व नियमों पर पूरा ध्यान दें। आपको किसी विपक्षी की बातों में आने से बचना होगा। आपको अपने खान-पान पर पूरा ध्यान देना होगा। आप किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित हो, तो उसमें अपनी बात लोगों के सामने अवश्य रखें।
आज का दिन आपके लिए अपने आवश्यक कामों पर ध्यान देने के लिए रहेगा। आपका किसी भूमि वाहन आदि की खरीदारी का सपना पूरा होगा। परिवार में लोगों से मिठास बनाए रखें। आवश्यक काम में आप बिल्कुल भी ढील न दें। आपको एक के बाद एक शुभ सूचना सुनने को मिलती रहेगी। आप अपनी जिम्मेदारियां को आसानी से पूरा कर पाएंगे। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी, जिसे देखकर आपको खुशी होगी। आप किसी को धन उधार देने से बचें । दांपत्य जीवन में चल रही समस्याओं से आपको निजात मिलेगी।
कर्क राशि: 
आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में सावधान रहने के लिए रहेगा। आप महत्वपूर्ण मामलों को धैर्य रखकर निपटाएं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहे, नहीं तो कोई पुरानी बीमारी फिर से उभर सकती है। बिजनेस में आप अपनी मेहनत में कोई कसर ना छोड़े, नहीं तो आपको धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने कामकाज में किसी बाहरी व्यक्ति से सलाह मशवरा ना करें। आपके पिताजी की सलाह आपका बिजनेस के लिए कारगर सिद्ध होगी। माता जी को आप ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं।
सिंह राशि: 
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आप अपनी संतान को शिक्षा व परंपराओं का पाठ पढ़ाएंगे। प्रेम व सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी। मित्रों के साथ आप किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। कोई भी काम जल्दबाजी में न करें , अन्यथा दिक्कत हो सकती है। यदि आप संतान के करियर को लेकर परेशान चल रहे थे, तो उसमें आपको एक अच्छा उछाल देखने को मिलेगा। छोटे बच्चे आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकते हैं, जिसे आप पूरी अवश्य करेंगे। आप किसी बात को लेकर बेवजह लड़ाई झगड़े में ना पड़े।
कन्या राशि: 
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर रहेगा। आपको कुछ मामलों में सावधान रहना होगा। आप अपने सुख साधनों की कुछ वस्तुओं के खरीदारी पर अच्छा खासा धन व्यय करेंगे। जीवनसाथी यदि आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो, तो आप उन्हें मनाने की कोशिश करें। आपके रिश्ते में ऊर्जा बनी रहेगी। आप अपने करीबियो की बातों को ध्यान से सुनेंगे।। परिवार में किसी सदस्य को रिटायरमेंट मिलने से किसी सरप्राइज पार्टी का आयोजन हो सकता है। आप किसी लंबी ट्रैवलिंग पर जा सकते हैं, जिसमें आपको वाहध बहुत ही सावधानी से चलना होगा।
तुला राशिः 
आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहने वाला है। आप सामाजिक कार्यों पर पूरा ध्यान देंगे। आप अपनी निजी जिम्मेदारियां को निभाने की कोशिश करेंगे। आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा। स्थायित्व की भावना आपके मन में बनी रहेगी। भाई व बहनों से आपकी खूब पटेगी। किसी भी काम को आपको धैर्यपूर्वक करना चाहिए। सामाजिक कार्यों पर आप पूरा ध्यान देंगे। आप अपनी निजी जिम्मेदारियां में ढील ना दें। परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात पक्के होने से माहौल खुशनुमा रहेगा।
वृश्चिक राशिः 
आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। रक्त संबंधी रिश्तों में मजबूती आएगी। पारिवारिक मामलों में आप ढील बिल्कुल ना दें। आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में कामयाब रहेंगे। आपको किसी काम में आ रही समस्याओं को दूर करने के लिए अपने परिवार में बड़े सदस्यों से राय लेनी होगी। पारिवारिक मामलों में सहजता रहेगी। आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। अध्यात्म के कार्यों के प्रति आपका मन अग्रसर रहेगा। आपके घर किसी मेहमान का आगमन हो सकता है। आज विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा।
धनु राशिः 
आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। आप अपनी वाणी व व्यवहार से अपने आसपास के लोगों को प्रसन्न रखेंगे। आपके बिजनेस की दीर्घकालीन योजनाओं को गति मिलेगी। जीवनसाथी की ओर से आपके कोई मन की इच्छा की पूर्ति होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपका कोई महत्वपूर्ण लक्ष्य लंबे समय बाद पूरा होगा। आपके साहस व पराक्रम में वृद्धि होगी। रचनात्मक कार्य से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा। आप अपनी लोकप्रियता से एक अच्छा मुकाम हासिल करेंगे। आपकी सुख व समृद्धि बढ़ेगी।
मकर राशिः 
आज का दिन आपके लिए धन धान्य में वृद्धि लेकर आने वाला है। आप लेनदेन में किसी अजनबी पर भरोसा ना करें । आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए आय में वृद्धि का प्रयास करें। आप अपने कामों से अपने कारेाबियों का भरोसा जीतेंगे। रिश्तेदारों का सहयोग आप पर बना रहेगा। आपकी विभिन्न योजनाएं गति पकड़ेगी, लेकिन आपको अपने बढ़ते खर्चों पर लगाम लगाने की कोशिश करनी होगी। आप किसी काम को लेकर अपनी राय दे सकते हैं जिसे लोग अवश्य मानेंगे।
कुंभ राशिः 
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आप अपने करीबियों से खुशियां साझा करेंगे । आप किसी नए काम की शुरुआत की करने की योजना बना सकते हैं। आर्थिक मामलों में आप सावधान रहें। किसी को आप धन उधार ना दें। आप विभिन्न क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आप अपने करीबियों से कुछ खुशियां साझा करेंगे। आप अपनी तरक्की की राह पर आगे बढ़ेंगे। आपको एक से अधिक स्रोतों से आय प्राप्त होगी। आप अपने कामों में निसंकोच आगे बढ़ें। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती हैं। माताजी का कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है।
मीन राशिः 
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। किसी पारिवारिक मामले में किसी बाहरी व्यक्ति से सलाह मशवरा करने से बचना होगा। आप अपनी जिम्मेदारी से बखूबी निभाएंगे, जिससे परिवार के सदस्य भी प्रसन्न रहेंगे। बड़े सदस्य आपसे किसी पैतृक संपत्ति संबंधित मामले को लेकर बातचीत कर सकते हैं। प्रतिस्पर्धा का भाव आपके मन में बना रहेगा। आपके अधिकारी आपके कामों से प्रसन्न रहेंगे। आपकी मान व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप लोगों को अच्छी तरह से जांच परख कर उनके साथ व्यवसाय करें, अन्यथा परेशानी हो सकती है।

About News Desk (P)

Check Also

हाईटेंशन विद्युत लाइन में छूने से ताजिया में लगी आग, एक व्यक्ति की मौत, आठ गंभीर झुलसे

लखीमपुर खीरी:  लखीमपुर खीरी जिले के अमीरनगर क्षेत्र में मुहर्रम पर जुलूस के दौरान दर्दनाक ...