Breaking News

मयंक अग्रवाल को लेकर विराट कोहली ने कही ये बात

 दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश को हराकर टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. मयंक अग्रवाल को ‘मैन ऑफ द मैच’ घोषित किया गया.

मैच के बाद कैप्टन विराट कोहली ने बीसीसीआई टीवी के लिए दोहरा शतक लगाने वाले इस ओपनर का संक्षिप्त लेकिन रोचक साक्षात्कार लिया. इसमें विराट ने अग्रवाल से उनकी पारियों की चर्चा की. मयंक ने तीन टेस्ट में दो दोहरे शतक लगाए हैं. कैप्टन ने इस बल्लेबाज की तारीफ करते हुए बोला कि अगली बार वो उनसे दोहरा नहीं बल्कि तिहरा शतक चाहते हैं. यहां विराट  मयंक की वार्ता के अंश.

अच्छी आरंभ का लाभ टीम को होना चाहिए
विराट ने मयंक का परिचय कराते हुए कहा, “आज मेरे साथ वो खिलाड़ी है जिसने दोहरा शतक लगाया है. मैं बात कर रहा हूं मयंक अग्रवाल की.” इसके बाद विराट ने कहा- मयंक ने बहुत जल्दी डबल सेंचुरी लगाई. फिर उन्होंने मयंक से ही पूछा- तीन टेस्ट में दूसरा दोहरा शतक लगाने के बाद कैसा लग रहा है? जवाब में इस युवा बल्लेबाज ने कहा, “बहुत अच्छा लग रहा है. इससे भी ज्यादा इस बात की खुशी है कि मैं जब बल्लेबाजी करने गया  दोहरा शतक बनाया तो यह टीम के लिए मददगार साबित हुआ. एक ओपनर के तौर पर तो  भी ज्यादा संतुष्टि मिलती है जब आप अच्छी आरंभ करते हैं  इसका लाभ टीम को होता है.

टीम की जीत जरूरी
इसके बाद विराट ने पूछा- लंबी पारियां खेलने के लिए आपकी मानसिक स्थिति क्या होती है? आप किस तरह की योजना बनाकर मैदान पर जाते हैं? जवाब में मयंक ने कहा, “हम सभी ऐसे दौर से भी गुजरते हैं जब रन नहीं बन पाते. इसके लिए बहुत ज्यादा प्रयत्न भी करना पड़ता है. 20 या 25 रन पर आउट हो जाते हैं. तो हमें जब मौका मिलता है तो उसका सम्मान करना चाहिए  ज्यादा से ज्यादा रन बनाने चाहिए. टीम को ऐसी स्थिति में लाना चाहिए जहां से वो मैच पराजय न सके.

About News Room lko

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...