Breaking News

अन्तर-विद्यालयी योगा मीट में कल मेयर सुषमा खर्कवाल होंगी मुख्य अतिथि

लखनऊ। अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर अन्तर-विद्यालयी योगा मीट का भव्य आयोजन कल 21 जून (बुधवार) को प्रातः 6.30 बजे से सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) द्वारा विद्यालय प्रांगण में किया जायेगा।

👉AKTU के सम सेमेस्टर परीक्षा में पकड़े गए 10 नकलची

लखनऊ की मेयर सुषमा खर्कवाल इस अवसर पर मुख्य अतिथि होंगी। इस योगा मीट में लखनऊ के विभिन्न विद्यालयों के बच्चे योगासनों एवं यौगिक क्रियाओं की विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग कर अपनी शारीरिक दक्षता का प्रदर्शन करेंगे, साथ ही देश की सांस्कृतिक विरासत को विश्व के कोने-कोने में पहुंचायेंगे।

अन्तर-विद्यालयी योगा मीट में कल मेयर सुषमा खर्कवाल होंगी मुख्य अतिथि

इस अवसर पर CMS संस्थापक डा जगदीश गांधी व डा भारती गांधी, सीएमएस प्रेसीडेन्ट प्रो गीता गांधी किंगडन एवं राजाजीपुरम कैम्पस की प्रधानाचार्या निशा पाण्डेय समेत सीएमएस के विभिन्न कैम्पस की प्रधानाचार्याऐं एवं गणमान्य हस्तियां अपनी उपस्थिति से योग से निरोग का संदेश जन-जन तक प्रचारित-प्रवाहित करेंगे।

👉उत्तराखंड के रानीखेत में 2023 की पहली अग्निवीर भर्ती रैली का हुआ शुभारंभ

अन्तर-विद्यालयी योगा मीट के अन्तर्गत प्रतियोगिताओं का आयोजन तीन श्रेणियों में किया जायेगा, जिसमें ग्रुप-ए के अन्तर्गत 14 से 17 वर्ष के सीनियर छात्र जबकि ग्रुप-बी के अन्तर्गत 11 से 14 वर्ष के जूनियर छात्र एवं ग्रुप-सी के अन्तर्गत 8 से 11 वर्ष के प्राइमरी के छात्र विभिन्न यौगिक क्रियाओं में अपने हुनर का प्रदर्शन करेंगे।

योगा मीट की प्रत्येक प्रतिभागी टीम में 5 छात्र सदस्य होंगे, जिन्हें 6 मिनट की समयावधि में 5 यौगिक आसनों का प्रदर्शन करना होगा तथापि विख्यात योग प्रशिक्षक इन प्रतियोगिताओं में निर्णायकों की भूमिका निभायेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

बादशाहनगर स्थित मण्डल रेलवे चिकित्सालय में आयोजित किया गया “विश्व नशा निषेध दिवस“

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल के मण्डल रेल प्रबन्धक आदित्य कुमार के मार्गदर्शन में आज ...