Breaking News

उत्तराखंड के रानीखेत में 2023 की पहली अग्निवीर भर्ती रैली का हुआ शुभारंभ

• अग्निवीर बनने के लिए एक हज़ार नौजवान अभ्यर्थियों ने लगाई दौड़।

लखनऊ/देहरादून। कुमाऊँ रेजिमेंटल सेंटर के सोमनाथ ग्राउंड में मंगलवार 20 जून 2023 से प्रारंभ हुई अग्निवीर भर्ती रैली का शुभारंभ 1.6 किलोमीटर की दौड़ के साथ हुआ। जिसके बाद दौड़ में सफल अभ्यर्थियों का बीम, 9 फीट गड्ढा तथा ज़िग ज़ैग बैलेंस टेस्ट हुआ। तत्पश्चात उनके ऊंचाई, सीना तथा वजन मापने की प्रक्रिया चली। इस भर्ती रैली में अल्मोड़ा जिले के चार तहसीलों (भिकियासेन, चौखटिया, द्वाराहाट व सल्ट) के लगभग एक हज़ार अभ्यार्थियों की परीक्षा ली गई।

सेना के जनसंपर्क अधिकारी ले. कर्नल मनीष श्रीवास्तव ने बताया कि उत्तराखंड के युवाओं के लिए भारतीय सेना की ओर से रानीखेत में चल रही मौजूदा अग्निवीर भर्ती रैली के बाद समस्त उत्तराखंड एवं उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए नर्सिंग असिस्टेंट तथा सिपाही फार्मा के पदों के चयन के लिए दो और भर्ती रैलियां जुलाई के पहले पखवाड़े में रानीखेत में ही आयोजित की जाएंगी। इन प्रदेशों के युवाओं को सेना में रहकर देश सेवा का भरपूर अवसर मिल सकेगा।

👉परमवीर चक्र से अलंकृत कैप्टन मनोज पांडेय के पैतृक गांव रूधा में आयोजित किया जाएगा आउटरीच कार्यक्रम

उन्होंने यह भी बताया कि आनेवाले कुछ महीनों में उत्तराखंड के युवको के लिए लैंसडाउन तथा चंपावत में भी भर्ती रैलियां कराई जाएंगी। रानीखेत से आरंभ हुई अग्निवीर भर्ती रैली के लिए प्रशासन तथा पुलिस की ओर से अभ्यर्थियों के लिए आवास आदि की व्यवस्था की गई है।

इस भर्ती रैली के लिए तड़के ढाई बजे से ही अभ्यर्थी ऐतिहासिक कुमाऊं रेजिमेंटल सेंटर के सोमनाथ मैदान के बाहर लाइन में खड़े होने शुरू हो गए थे। कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए रानीखेत एसएचओ की निगरानी में पुलिस बल पूरी मुस्तैदी के साथ तैनात किए गए है। इस दौरान मैजिस्ट्रेट जय किशन के निर्देशन में नायब तहसीलदार की अगुवाई वाला उड़नदस्ता दल भी लगातार निगरानी में जुटा रहा।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...