Breaking News

जीएसटी की छापेमारी से परेशान हो रहे व्यापारी, डर-भय का माहौल

• जीएसटी की इस कार्रवाई से व्यापारियों में डर का माहौल

रायबरेली। पिछले तीन दिनों से व्यापारियों के दुकानों पर चल रही छापेमारी से व्यापारी परेशान हैं। छापेमारी के चलते व्यापारी अपने व्यापार को सही और सुचारू तरीके से नहीं कर पा रहे हैं। जीएसटी विभाग के अधिकारियों द्वारा भारी पुलिस बल के साथ मंझले-छोटे दुकानदारों के यहां मारे जा रहे छापे से व्यापारियों में आतंक, डर, भय का माहौल बना हुआ है।

भारत मे दिसंबर का अंतिम हफ्ता: क्रिसमस की खुशी या गुरु गोविंद सिंह के बलिदान पर शोक?

व्यापारियों को भयभीत करके उनका उत्पीड़न करने की कार्यवाही हो रही है। इसके चलते पूरे जिले के व्यापारी अपने प्रतिष्ठानों को बंद करके इधर उधर घूम रहे हैं। उधर वाणिज्य कर के अधिकारी दुकानों के बंद मिलने पर उनको सील कर दे रहे हैं। तीन दिनों से शहर के कैपरगंज, सब्जी मण्डी, माल खाना, सर्राफा बाजार, बस स्टाप, ऊंचाहार कस्बे एवं अन्य स्थानों पर जीएसटी विभाग के अधिकारियों द्वारा भारी पुलिस बल लेकर व्यापारियों के यहां छापेमारी की जा रही है। जिससे व्यापारियों में डर, भय का माहौल बन रहा है। यदि किसी व्यापारी के द्वारा जीएसटी को लेकर अनियमितता बरती गयी है तो उसे नोटिस देकर उसका जवाब मांगे जाने का प्राविधान किया गया है। इसके बजाए लगातार सीधे भारी पुलिस बल के साथ छापा मारने से जहां व्यापार प्रभावित हो रहा है वहीं व्यापारियों में डर व भय का माहौल बन रहा है।

विधान मंडल दल के सचेतक मनोज कुमार पांडेय ने जिलाधिकारी से मामले में हस्तक्षेप कर जीएसटी विभाग के अधिकारियों द्वारा व्यापारियों पर इस तरीके से किये जा रहे उत्पीड़न पर रोक लगाये जाने की मांग की है।

अब सब्जी और फलों की दुकानों पर डालेंगे छापा

रायबरेली। ऊंचाहार से सपा विधायक मनोज कुमार पांडेय ने एक होटल में आयोजित प्रेस मीट में छोटे व्यापारियों के उत्पीड़न को लेकर चिंता जताई । उन्होने कहा कि अगर व्यापारी अपनी दुकानें बंद रखेंगे तो सरकार की कमाई कहां से होगी। यही नहीं जीएसटी विभाग ऐसे व्यापारियों पर छापेमारी कर रहा है जो इसके अधीन नहीं आते हैं। यही नहीं उन्होने जीएसटी के अधिकारियों द्वारा कार्रवाई के नाम पर पैसे भी वसूल किए जाने की बात भी कही। भारी पुलिस बल के साथ व्यापारियों की दुकानों पर की जा रही छापेमारी को आतंकवादी पकड़ने वाली जैसी हरकत कहा है। उन्होने कहा कि अब समय आ गया है कि सब्जी और फलों की दुकानों पर भी जीएसटी विभाग छापेमारी करेगा।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

बहू को स्टेशन से लेने जा रहा था परिवार, अनियंत्रित स्कॉर्पियों डिवाइडर से टकराई; पांच लोग घायल

आजमगढ़:  आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कैथीशंकरपुर स्थित ओवरब्रिज पर मंगलवार को अनियंत्रित ...