Breaking News

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह को दी गई श्रद्धांजलि

बिधूना/औरैया। कंचौसी किसान आंदोलन के समर्थन में आयोजित धरना प्रदर्शन में किसानों ने बुधवार को किसान नेता चौधरी चरण सिंह के जन्मदिवस पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की और तय किया कि अब धरना प्रदर्शन को स्थगित करके गांव गांव चौपाल के अभियान में और तेजी लाई जाएगी।

अंबेडकर पार्क में आयोजित धरना सभा को संबोधित करते हुए संयोजक दिनेश चंद्र कुशवाहा ने कहा कि फसली सीजन में किसान कृषि कार्य में व्यस्त हो रहे हैं। अतः धरना प्रदर्शन में किसान को रोके रहने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि अब गुरुवार 24 दिसंबर से धरना स्थगित कर गांव गांव में किसान चौपाल के माध्यम से जन जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।

वयोवृद्ध जय देवी की अध्यक्षता में आयोजित किसान चौपाल में गिरीश सिकरवार ने केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों को किसानों के लिए खतरनाक बताया। शिवनारायण गौतम ने कृषि कानूनों के माध्यम से किसानों की जमीन को हथियाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कॉन्टैक्ट फॉर्मी के बल पर किसानों को फिर से मजदूर बनाने का षड्यंत्र किया जा रहा है।

इस मौके पर जयपाल सिंह, अनूप कुमार, लाल सिंह, प्रभु दयाल, सुधीर कुमार, मुकुट सिंह, शिव विलास, राजेंद्र, कुलदीप, रेखा देवी, रमाकांती, सुखराम सिंह सहित सैकड़ों किसान उपस्थित रहे। आगामी 24 दिसंबर दिन गुरुवार को किसान चौपाल का आयोजन ग्राम घसकापुर्वा मेंं किया जाएगा।

रिपोर्ट-अनुपम सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा हमला, भाजपा ने सभी को छला, इंडिया गठबंधन देगा जवाब

लखनऊ:  कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भाजपा ने देश ...