TRP SCAM: NBA ने की रिपब्लिक टीवी की रेटिंग सस्पेंड करने की मांग

Republic TV के एडिटर अर्नब गोस्वामी और बार्क इंडिया के पूर्व सीईओ पार्थो दासगुप्ता के बीच की बातचीत बीते दिनों वायरल हुई थी। जी हाँ, दोनों के बीच हुई व्हाट्सएप चैट का स्क्रीनशॉट बीते दिनों वायरल हुआ था। ऐसे में अब न्यूज ब्रॉडकास्टर असोसिएशन ने एक बयान जारी किया है। इस बयान में न्यूज ब्रॉडकास्टर असोसिएशन ने कहा है कि, ‘यह चौंकाने वाली बात है कि बार्क इंडिया के पूर्व सीईओ और अर्नब गोस्वामी के बीच सैकड़ों व्हाट्सएप चैट वायरल हुई है।’

केवल यही नहीं बल्कि एनबीए ने बयान में यह भी कहा है कि, ‘ये मैसेज साफ तौर पर यह दर्शाता है को दोनों के बीच रेटिंग हासिल करने को लेकर बातचीत हुई है। इन लोगों के बीच बातचीत से स्पष्ट है कि कई महीनों तक दूसरे चैनल्स की रेटिंग को कम किया गया और रिपब्लिक टीवी की रेटिंग को बढ़ाया गया।’

इसके अलावा एनबीए ने आईबीएफ से यह भी मांग की है कि रिपब्लिक टीवी की आईबीएफ सदस्यता को तत्काल प्रभाव से स्थगित करना चाहिए। इसके अलावा एनबीए ने यह भी मांग की है कि जबतक रेटिंग के साथ छेड़छाड़ का मामला कोर्ट में है और इसपर फैसला नहीं आ जाता है तब तक रिपब्लिक टीवी की सदस्यता को रद्द कर दिया जाए।

Loading...

हाल ही में एनबीए ने जो बयान जारी किया है उसमे कहा गया है कि, ‘एनबीए बोर्ड का मानना है कि रेटिंग के साथ रिपब्लिक टीवी ने जो छेड़छाड़ की है वह ब्रॉडकास्ट इंडस्ट्री की प्रतिष्ठा को कम करता है, लिहाजा रिपब्लिक टीवी को कोर्ट के फैसले तक बार्क रेटिंग से अलग कर देना चाहिए।

रेटिंग भरोसेमंद नहीं है इस वजह से रिपब्लिक टीवी की सदस्यता को तुरंत तत्काल प्रभाव से रद्द कर देना चाहिए।’ आपको हम यह भी बता दें कि टीआरपी स्कैम में मुंबई पुलिस पहले ही 3600 पन्नों की सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर कर चुकी है।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

Google पर इन बातों को सर्च करना पड़ सकता है महंगा, उठाना पड़ सकता है ये नुकसान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें इंटरनेट के ज्यादा इस्तेमाल के साथ ही ऑनलाइन ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *