Breaking News

ट्रंप ने संसद से सख्त कानून लाने का किया आग्रह, कहा- पुलिस की हत्या करने वालों को तुरंत मिले मृत्युदंड

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अक्सर अपने विवादित बयानबाजी के लिए चर्चाओं में बने रहते हैं। अब उन्होंने जासूस जोनाथन डिलर की हत्या पर गुस्सा जाहिर करते हुए पुलिस के हत्यारों के लिए अनिवार्य मौत की सजा का आह्वान किया है। उन्होंने संसद से ऐसा कानून लाने का आग्रह किया है कि पुलिस अधिकारियों की हत्या के दोषियों को तुरंत मृत्युदंड की सजा दी जाए।

अभियान रैली में बोले ट्रंप
दरअसल, पूर्व राष्ट्रपति विस्कॉन्सिन के ग्रीन बे में एक अभियान रैली में शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने संसद से सख्त कानून लाने की मांग की। उन्होंने कहा, ‘मैं संसद से मेरे पास एक विधेयक भेजने के लिए कहूंगा, जिसमें यह सुनिश्चित किया जाएगा कि पुलिस अधिकारी की हत्या करने वाले किसी भी व्यक्ति को तुरंत मौत की सजा मिले। हम ऐसा करने जा रहे हैं और फिर आप पूरी स्थिती देखेंगे।’

ऐसे की थी हत्या
31 साल के डिलर फॉर रॉकवे पर यातायात की निगरानी कर रहे थे। तभी गलत तरीके से खड़े किए गए वाहन से टकराने के बाद उन्हें गोली मार दी गई थी। बाद में 34 साल के संदिग्ध रिवेरा को गिरफ्तार कर लिया गया और उस पर एक पुलिस अधिकारी की हत्या, हत्या के प्रयास और हथियार रखने का आरोप लगाया गया।

बहुत ही प्यारा परिवार
ट्रंप ने डिलर की पत्नी और प्रियजनों के बारे में कहा, ‘उनका पूरा परिवार बहुत ही अच्छा है। इसे बताना बहुत कठिन है कि सबकुछ कितना अच्छा था। उनकी हत्या की खबर बहुत ही दुख देने वाली है। यह घटना परिवार और पुलिस अधिकारियों के लिए डरावनी है।’ उन्होंने कहा कि डिलर के अंतिम दर्शन के लिए हजारों पुलिस कर्मचारी और महिलाएं पहुंचे, यह देखना वाकई अच्छा था।

इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति जो बाइडन से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया था। इस वीडियो में एक ट्रक गुजरता दिख रहा था, जिसके पीछे बाइडन की एक तस्वीर लगी थी। अब इस वीडियो को साझा करने के लिए ट्रंप की भारी आलोचना हो रही है। दरअसल, वीडियो में दिखाई गई तस्वीर में हाथ-पैर बंधे हुए राष्ट्रपति बाइडन दिखाए गए है।

About News Desk (P)

Check Also

दुबई में तैयार हो रहा दुनिया का सबसे बड़ा हवाई अड्डा, जानिए क्या-क्या होंगी खूबियां

दुबई में दुनिया के सबसे बड्डे हवाई अड्डे का काम शुरू हो चुका है। यह ...