Breaking News

कैंडल जलाकर दी गई गलवान के शहीदों को श्रद्धांजलि

कौड़ीराम/गोरखपुर। स्थानीय उपनगर में गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों को सैकड़ों की संख्या में क्षेत्र के युवाओं ने कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि अर्पित किया एवं चाइनीज सामानों के बहिष्कार की घोषणा की।

बता दें कि 15 जून की रात लद्दाख की गलवान घाटी में LAC पर चीन और भारत की सेना में हिंसक झड़प हुई थी। इस हिंसा में भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे। हिंसक झड़प में शहीद हुए जवानों के लिए कौड़ीराम मेन चौक पर दो मिनट का मौन रख भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में भारतीय जनता पार्टी की जिला कार्यसमिति सदस्य राजेश सिंह ‘राजन’ ने बताया कि भारतीय सैनिकों पर हमले के लिए पहले से तैयार थे चीनी सैनिक, इकट्ठा कर रखे थे पत्थर। लेकिन हमारे देश के वीर जवानों ने अपना हौसला नहीं खोया। मरते दम तक वह चीनी सैनिकों से लड़ते रहे और अपने देश का सम्मान नहीं खोने दिया।

गौरतलब है कि 15 जून की रात लद्दाख की गलवान घाटी में LAC पर चीन और भारत की सेना में हिंसक झड़प हुई थी। इस हिंसा में भारत के 20 जवान शहीद हो गए। जानकारी ये भी है कि चीन के करीब 40 जवान हताहत हुए हैं, लेकिन चीन ने अब तक आधिकारिक तौर पर कोई संख्या नहीं बताई है। साथ ही चीन ने भारत पर ही कार्रवाई का आरोप लगाया है। जबकि भारत ने साफ तौर पर कहा है कि ये पूरी घटना चीन की हिमाकत का नतीजा है। इस कैंडल मार्च एवं श्रद्धांजलि सभा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला कार्यवाह रतन राय, प्रवीण राय, सुधीर ओझा, मुन्नीलाल वर्मा, रमेश कुमार वर्मा, पवन जायसवाल आदि लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About Samar Saleel

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...