Breaking News

औरैया : पुलिस मुठभेड़ में दुष्कर्म के दो आरोपी गिरफ्तार

औरैया। जिले के अछल्दा क्षेत्र में बीती रात्रि एक मुठभेड़ में पुलिस ने दुष्कर्म के दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जबाबी फायरिंग में एक आरोपी के पैर में गोली लगी है। पकड़े गये आरोपियों के पास से दो तमंचा भी बरामद हुए हैं।

पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने रविवार की देर रात्रि यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रविवार शाम 7 बजे से देर रात्रि करीब 10 बजे तक जिले के सभी थाना क्षेत्रों में संदिग्ध व्यक्ति एवं वाहनों की चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान रात्रि करीब 9:30 बजे थाना अछल्दा क्षेत्र में घसारा नहर पुल के पास पुलिस चेकिंग अभियान चला रही थी तभी भरथना की ओर से एक बाइक आती दिखी जिसका एक नम्बर मिस था। पुलिस टीम ने बाइक सवार दोनों युवकों को रोकने का प्रयास किया तो उसमें से एक ने पुलिस पर फायर कर दिया और चकमा देकर भागने लगे। पुलिस टीम ने चेतावनी दे पीछा किया तो बदमाशों ने पीछे से पुनः फायर किया। बचाव में पुलिस ने फायरिंग की तो एक बदमाश के पैर में गोली लगी। जिसके बाद पुलिस ने दोनों को घेर कर गिरफ्तार कर लिया।

बताया कि दोनों युवकों से पूछताछ में पता चला कि 1/2 जुलाई की रात्रि अछल्दा क्षेत्र के एक गांव में घर के बरामदे में मां व भाई के साथ सो रही 14 वर्षीय किशोरी को उठाकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म करने वाले तीन में शामिल यह दो वांछित आरोपी हैं। बताया कि इन्होंने अपना नाम कुलदीप यादव पुत्र विजय पाल व गौरव यादव‌ पुत्र आशुतोष यादव निवासी ग्राम रठा अछल्दा बताया है।

एसपी ने बताया कि मुठभेड़ में कोई पुलिस कर्मी घायल नहीं हुआ है। बताया कि दोनों के पास से 315 बोर के दो तमंचा व करतूत बरामद हुए हैं। एक बाइक बरामद हुई है। जिसकी जानकारी की जा रही है कि चोरी की तो नहीं या इससे माध्यम से अन्य कोई अपराध तो नहीं किया गया है। इसके अलावा पकड़े गये आरोपियों का अपराधिक इतिहास भी देखा जा रहा है।

यहां बता दें कि अछल्दा क्षेत्र एक गांव निवासी 14 वर्षीय किशोरी के पिता ने शनिवार को दर्ज करायी रिपोर्ट में कहा था कि 1/2 जुलाई की रात्रि उसकी बेटी, अपनी मां व भाई के साथ मकान के बरामदे में सो रही थी। तभी देर रात को गांव के गौरव, देवेश कुमार व कुलदीप किसी तरह बरामदे में आए और बेटी को उठाकर अपने साथ गांव में स्थित एक मंदिर के पास एकांत जगह पर ले गए। तीनों आरोपियों ने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया। विरोध करने पर उसे पीटा, जिससे वह बेहोश हो गई। आरोपी मासूम को नग्न अवस्था में छोड़कर मौके से फरार हो गए थे। जिसके बाद से पुलिस को दुष्कर्म आरोपियों की तलाश थी। इनके अलावा सामूहिक दुष्कर्म का आरोपी देवेश कुमार अभी भी फरार है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ पर उत्तर रेलवे मंडल में भव्य आयोजन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें उत्साह, उमंग और जोश के साथ मनाया गया ...