Breaking News

आग से दो बीघे गेहूं की फसल जलकर नष्ट

डलमऊ/रायबरेली। विकासखंड क्षेत्र के अंतर्गत रायपुर टप्पा हवेली ग्राम सभा के मधकरपुर गांव में बिजली विभाग की लापरवाही की वजह से किसानों के खेतों के ऊपर लटक रहे तारो में हुए सार्ट सर्किट से आग लग गई जिससे किसानों की गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई और लाखों का नुकसान हो गया।

रायपुर टप्पा हवेली ग्राम सभा के मधकरपुर गांव में बिजली विभाग की लापरवाही की वजह से खेत के ऊपर लटक रहे बिजली के तारों में हुई स्पार्किंग के कारण लगभग दो बीघे गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई जिससे किसानों का लाखों का नुकसान हो गया। राजेंद्र यादव पुत्र जग्गानाथ , जितेंद्र पुत्र रामसजीवन ,चौहान पुत्र जग्गानाथ, राजेश यादव पुत्र जग्गानाथ आदि किसानों ने बताया खेतों के ऊपर से गुजरे तारों में हुई शॉर्ट सर्किट की वजह से हमारे खेतों में आग लग गई जिससे गेहूं की खड़ी दो बीघे की फसल जलकर राख हो गई।

बड़ी मशक्कत के बाद ग्रमीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया लेकिन तब तक गेहूं की फसल जलकर राख हो चुकी थी बिजली विभाग की लापरवाही से हुई इस घटना के बाद भी जिम्मेदार अधिकारी आंखें बंद किए हुए हैं। वही अग्निशमन वाहन के घंटों बाद पहुंचने से ग्रामीणों में काफी रोष रहा ग्रामीणों का कहना है कि हम लोगों ने जब आग पर काबू पा लिया तब अग्निशमन वाहन घटनास्थल पर पहुंचा। वही इस संबंध में एसडीएम विजय कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी हुई है मौके पर क्षेत्रीय लेखपाल को भेज कर जांच करवाई जा रही है किसानो का जो भी नुकसान हुआ है उसकी सहायता राशि आकलन के अनुशार तहसील प्रशासन द्वारा किया जाएगा जाँच में अगर बिजली विभाग के कर्मचारी दोषी पाए गए तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

पोस्टमार्टम में नहीं खोला जाएगा सिर, स्कैनर से होगा काम, इसी तकनीक से हुआ राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम

लखनऊ: केजीएमयू में ऐसी तैयारी चल रही है कि मॉर्च्यूरी में हर शव का सिर ...