Breaking News

अमेरिका के कैलिफोर्निया में वालमार्ट के वितरण केन्द्र में गोलीबारी, दो की मौत

अमेरिका में कैलिफोर्निया के रेड ब्लफ स्थित वॉलमार्ट वितरण केंद्र में हुई गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई तथा चार अन्य घायल हो गये है.

अमेरिका अखबार न्यूयार्क टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में जानकारी दी है कि रेड ब्लफ स्थित सेंट एलिजाबेथ सामुदायिक अस्पताल के प्रवक्ता एलिसन हेंड्रिकसन ने बताया कि शनिवार को हुई गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गयी तथा चार अन्य लोग घायल हुए हैं.

गोलीबारी की यह घटना उत्तर कैलिफोर्निया से लगभग 120 मील दूर स्थित रेड ब्लफ वॉलमार्ट खुदरा निगम के वितरण केंद्र में स्थानीय समयानुसार शनिवार अपराह्न साढ़े तीन बजे घटित हुई. जानकारी के अनुसार गोलीबारी कर्मचारियों की शिफ्ट बदलने के दौरान हुई. इस दौरान बंदूकधारी वितरण केंद्र में घुसा और गोलीबारी शुरू कर दी. बताया जाता है कि हमलावर को सीने में गोली मारी गयी है.

जानकारी के अनुसार अमेरिका में 2019 में अन्य वर्षों की तुलना में सबसे ज्यादा मास शूटिंग की घटनाएं हुईं थी. मास शूटिंग वैसी घटनाओं को कहा गया है कि जिनमें चार या ज्यादा लोगों की जान गई हो. एसोसिएटेड प्रेस, यूएसए टुडे और नॉर्थईस्टर्न यूनिवर्सिटी के अनुसार 2019 में 41 मास शूटिंग की घटनाएं हुईं, जिनमें कुल 211 लोगों की मौत हुई है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...