Breaking News

सीएमएस के दो छात्र पीसीएस बने, डीएसपी पद पर हुआ चयन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के दो मेधावी छात्रों अंकुर गौतम (सीएमएस स्टेशन रोड कैम्पस) एवं शांभवी त्रिपाठी (सीएमएस गोमती नगर कैम्पस) ने पीसीएस में चयनित होकर विद्यालय का गौरव बढ़ाया है। सीएमएस(CMS) के ये दोनों छात्र डीएसपी के पद पर चयनित हुए हैं।

सीएमएस (CMS) संस्थापक डा जगदीश गांधी ने विद्यालय के इन मेधावी छात्रों की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बधाई दी है। CMS के इन मेधावी छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता के आशीर्वाद एवं विद्यालय से मिले प्रेरणादायी विचारों व विद्यालय के वातावरण को दिया है।

👉“निराशा के कर्तव्य” पढ़ें विपक्षी नेता

सीएमएस

अंकुर गौतम ने कक्षा-4 से 12वीं तक की शिक्षा CMS स्टेशन रोड कैम्पस से प्राप्त की जबकि आईसीएसई (कक्षा-10) की परीक्षा 82 प्रतिशत एवं आईएससी (कक्षा-12) की परीक्षा 81.25 प्रतिशत अंको के साथ उत्तीर्ण की। अंकुर ने बीटेक, एलएलबी व मरीन इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है एवं वर्तमान में मर्चेन्ट नेवी में एडीशनल चीफ इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं।

👉UPPSC 2022 : लड़कियों ने परचम बना लिया है मजाज़ साहब, ये उड़ान जारी रहनी चाहिए..

इसी प्रकार, पीसीएस में चयनित CMS गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की छात्रा शांभवी त्रिपाठी ने नर्सरी से लेकर 12वीं तक अपनी सम्पूर्ण शिक्षा सीएमएस गोमती नगर से प्राप्त की है।

सीएमएस अपने छात्रों को उत्कृष्टता की ओर सतत् प्रयासरत रहने को प्रेरित करता है एवं इसी अनुरूप उन्हें भविष्य की चुनौतियों हेतु तैयार करता है। यही कारण है कि सीएमएस छात्र आज विश्व स्तर पर अपनी उपलब्धियों का परचम लहरा रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ विश्वविद्यालय: एमबीए के 47 छात्र-छात्राओं को प्लेसमेंट एवं इंटर्नशिप का ऑफर

लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के अभियांत्रिकीय एवम् तकनीकी संकाय के प्लेसमेंट सेल द्वारा आयोजित रिक्रूटमेंट ...