Breaking News

पब्लिक स्पीकिंग, स्टोरी-टेलिंग व क्विज प्रतियोगिताओं में वर्णिका ने जीता गोल्ड मेडल

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (द्वितीय कैम्पस) की कक्षा-1 की प्रतिभाशाली छात्रा वर्णिका श्रीवास्तव ने मिशन इम्प्रूवमेन्ट फाउण्डेशन के तत्वावधान में आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय ऑनलाइन प्रतियोगिताओं में तीन गोल्ड व एक सिल्वर मेडल अर्जित कर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है। इस ऑनलाइन कम्पटीशन के अन्तर्गत वर्णिका ने पब्लिक स्पीकिंग, स्टोरी-टेलिंग व क्विज तीनों प्रतियोगिताओं में तीन गोल्ड मेडल एवं गायन प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल अपने नाम कर बहुमुखी प्रतिभा का परिचय दिया है।

सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने इस मेधावी छात्रा को आशीर्वाद देते हुए विद्यालय के शिक्षकों व प्रधानाचार्या के प्रति आभार व्यक्त किया है। ये प्रतियोगिताएं छात्रों की अभिव्यक्ति क्षमता का विकास करने, उनमें आत्मविश्वास का संचार करने एवं उनके ज्ञान की अभिवृद्धि के उद्देश्य से आयोजित की गई, जिसमें विश्व के अनेक देशों के छात्रों ने प्रतिभाग किया। कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच सीएमएस की इस मेधावी छात्रा ने विभिन्न प्रतियोगिताओं अपनी अभिव्यक्ति क्षमता, तार्किक एवं रचनात्मक सोच एवं कलात्मक कौशल का जोरदार प्रदर्शन का विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया। प्रतियोगिता के आयोजकों ने वर्णिका की बहुमुखी प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए मेडल एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।

सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि सीएमएस सदैव ही विभिन्न रचनात्मक एवं सृजनात्मक प्रतियोगिताओं के माध्यम से अपने छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारने के साथ ही जीवन में आगे ही आगे बढ़ने हेतु प्रोत्साहित करता रहता है। सीएसएस का लक्ष्य बच्चों को वर्ल्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा उपलब्ध कराना है। ताकि वे कल के विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृष्टिकोण से कर सके।

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...