Breaking News

स्कूल में आग लगने से झुलसीं दो टीचर्स, एलपीजी सिलेंडर से गैस रिसाव की आशंका

कोलकाता:  पश्चिम बंगाल मंत्रिमंडल ने बुधवार को विभिन्न विभागों में कम से कम 552 रिक्तियां भरने को मंजूरी दे दी है। एक अधिकारी ने बताया कि रिक्तियों में शिक्षा विभाग में 35 पद, पशु संसाधन विकास विभाग में 270 और गृह विभाग में 100 अन्य पद शामिल हैं। कैबिनेट ने वन रक्षकों की भर्ती के नियमों में बदलाव को भी मंजूरी दी। अब से वन रक्षकों की नियुक्ति पुलिस भर्ती बोर्ड के बजाय पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग द्वारा की जाएगी।

अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता की। सीएम ने मंत्रियों से उन क्षेत्रों में अतिरिक्त जिम्मेदारी लेने का आग्रह किया, जहां लोकसभा चुनाव परिणाम सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहे।
बिराती रेलवे स्टेशन पर बच्चा चोरी के संदेह में ट्रेन यात्रियों ने महिला को पीटा

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बिराती रेलवे स्टेशन पर लोकल ट्रेन के यात्रियों ने एक महिला की इसलिए पिटाई लगा दी, क्योंकि उसने गोद में एक बच्चे को उठाया था। इस बीच किसी ने अफवाह फैला दी कि महिला बच्चा चोर है। जिसके बाद यात्रियों ने 15 मिनट तक रेलवे ट्रैक जाम कर दिया। राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने महिला को भीड़ से बचाने के लिए लाठीचार्ज किया। जीआरपी अधिकारी के मुताबिक, महिला ने दावा किया कि वह बच्चे की मां है और पड़ोसी राज्य की रहने वाली है। यहां उत्तर 24 परगना जिले के दमदम इलाके में रहती है। पुलिस ने बार-बार लोगों से ऐसी अफवाहों से प्रभावित न होने को कहा है। वहीं, सोशल मीडिया पर बच्चा चोरी की फर्जी खबरें फैलाने के आरोप में कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है।

बंगाल के पूर्व सीएम बीसी रॉय की जयंती पर आधे दिन की छुट्टी रहेगी
पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रख्यात डॉक्टर बिधान चंद्र रॉय की जयंती मनाने के लिए राज्य सरकार ने बुधवार को राजस्व विभाग को छोड़कर अपने सभी विभागों के लिए एक जुलाई को आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की। इस दिन राज्य सरकार के कार्यालय दोपहर 2 बजे बंद हो जाएंगे। हर साल की तरह इस साल भी 1 जुलाई को बिधान चंद्र रॉय की जयंती मनाने के लिए राज्य ‘डॉक्टर्स डे’ मनाएगा। राज्य सचिवालय ने इस संबंध में एक परिपत्र जारी किया। स्वास्थ्य क्षेत्र में रॉय के योगदान को श्रद्धांजलि देने के लिए 1991 में भारत में पहला डॉक्टर दिवस मनाया गया था।

बोस बोले- वह खुद राजभवन में नए विधायकों को शपथ दिलाना चाहते थे
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने बुधवार को कहा कि संविधान मुझे यह तय करने का अधिकार देता है कि विधायकों को शपथ दिलाने का काम किसे सौंपा जाना चाहिए। राज्यपाल की यह टिप्पणी दो नवनिर्वाचित टीएमसी विधायक सयंतिका बंद्योपाध्याय और रयात हुसैन सरकार के शपथ ग्रहण को लेकर गतिरोध जारी रहने के बीच आई है। बोस ने कहा कि वह खुद राजभवन में नए विधायकों को शपथ दिलाना चाहते थे, लेकिन स्पीकर ने इस बात पर जोर दिया कि राज्यपाल विधानसभा में शपथ ग्रहण की अध्यक्षता करें।

फुटपाथ से अतिक्रमणकारियों को हटाने को लेकर सीएम ममता ने बुलाई बैठक
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी फेरीवालों को हटाने के चल रहे अभियान और विभिन्न स्थानों पर “अतिक्रमण” फुटपाथों को साफ करने के संबंध में गुरुवार को राज्य सचिवालय में एक बैठक करेंगी। इस दौरान वरिष्ठ नौकरशाहों और पुलिस अधिकारियों को बैठक में उपस्थित रहने के लिए कहा गया है।

कोलकाता और इसके पड़ोसी साल्ट लेक इलाके में फुटपाथों के अतिक्रमण पर सीएम बनर्जी द्वारा कड़ी नाराजगी व्यक्त की गई थी, जिसके बाद पुलिस ने मंगलवार को बेदखली अभियान शुरू किया था। सीएम ने कहा था, सरकारी संपत्ति और जमीन पर अतिक्रमण किया जा रहा है और पैसे के लिए इसकी इजाजत दी जा रही है।

About News Desk (P)

Check Also

फिर उठी तीन डिप्टी सीएम बनाने की मांग, शिवकुमार बोले- कांग्रेस नेता पार्टी के हित में मुंह बंद रखें

बंगलूरू: कर्नाटक सरकार और कांग्रेस पार्टी में घमासान मचा हुआ है। वहां मुख्यमंत्री बदलने की मांग ...