Breaking News

यूपीः लखनऊ के CMO डॉ. आरपी सिंह भी कोरोना संक्रमित, होम आइसोलेशन में

यूपी में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. खासतौर से इलाज और अन्य व्यवस्थाओं में लगे डॉक्टर व मेडिकल स्टॉफ की एक के बाद रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ रही है. अब राजधानी के मुख्य चिकित्साधिकारी (CMO) में कोरोना की पुष्टि हुई है.

सीएमओ डॉ. आरपी सिंह (CMO Dr RP Singh) की आज (मंगलवार को) रिपोर्ट पॉजिटिव आई गई है. इससे पहले एसीएमओ की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. सीएमओ डॉ.आरपी सिंह ने एसीएमओ डॉ. अजय राजा के कोरोना संक्रमित निकलने के बाद अपनी जांच कराई थी.

इसके साथ ही अन्य स्टॉफ और अधिकारियों की भी जांच हुई थी. मंगलवार को इसकी रिपोर्ट आई. सीएमओ की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया. उनके कार्यालय को बंद करने और सैनिटाइज कराने का काम किया जा रहा है. सीएमओ डॉ. आरपी सिंह होम आइसोलेशन में हैं.

इससे पहले सोमवार को लखनऊ में परिवार कल्याण महानिदेशक और एसीएमओ सहित 749 लोग पॉजिटिव मिले. चिकित्सा शिक्षा विभाग के महानिदेशक के बाद परिवार कल्याण विभाग की महानिदेशक डॉ. मिथलेश चतुर्वेदी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई. उनके पति व घर में काम करने वाले कर्मचारी भी संक्रमित हैं.

सिविल अस्पताल में करीब 10 चिकित्सकों समेत कुल 65 मेडिकल स्टाॅफ की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ चुकी है. ओपीडी में होने वाली मरीजों की अनियंत्रित भीड़ से अस्पताल में संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. ऐसे में मेडिकल टीम के बीच कोरोना का तेजी से प्रसार चिन्ता का विषय बना हुआ है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

वायु प्रदूषण से फेफड़े के अलावा इन अंगों को भी होता है नुकसान, कम हो सकती है बौद्धिक क्षमता

लाइफस्टाइल-आहार में गड़बड़ी के कारण पिछले एक-दो दशकों में कई प्रकार की स्वास्थ्य समस्याओं का ...