Breaking News

UBER ने अपने पैसेंजर्स की सेफ्टी को लेकर किया यह बड़ा ऐलान, सुनते ही खुश हो जाएंगे आप

स्मार्टफोन में बस एक एप इंस्टाल करने के बाद आज आप देश के किसी भी शहर में कहीं भी आराम से टैक्सी ढूंढ पाने और उसे बुक करने में सक्षम हैं। आपको जहां जाना है वहां का पता डालें और आपको इसमें वहां जानें का कितना पैसा देना है वो भी पता चला जाता है। लेकिन कई बार कैब बुक करने के बाद आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है और उन्हीं से निपटने के लिए अब कैब कंपनी UBER ने पैसेंजर्स सेफ्टी को लेकर बड़ा ऐलान किया है। कंपनी ने ऊबर सेफ्टी हेल्पलाइन जारी किया है। अगर पैसेंजर्स का कैब चालक से झगड़ा हो जाता है, कार बीच रास्ते में खराब हो जाती है, रूट को लेकर किसी तरह की समस्या होती है, इन तमाम समस्याओं में पैसेंजर्स यहां फोन कर मदद ले सकते हैं।

ऊबर सेफ्टी हेल्पलाइन को लेकर इस साल मार्च महीने में ही चंडीगढ़ में पायलट प्रोजेक्ट पर काम पूरा किया जा चुका है। अब इसे पूरे देश में लागू की गई है। इस हेल्पलाइन का इस्तेमाल करने के लिए ट्रिप के दौरान पैसेंजर्स को ऊबर एप खोलना है, मैप पर ने पर सेफ्टी हेल्पलाइन का ऑप्शन आता है। वहां, स्वाइप करने पर आप सीधे हेल्पलाइन सेंटर से जुड़ जाएंगे। यहां पैसेंजर्स अपनी शिकायत भी कर सकते हैं और मदद की भी मांग कर सकते हैं।

बता दें, इससे पूर्व में सुप्रीम कोर्ट ने महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए केंद्र सरकार से Ola और UBER जैसी एप बेस्ड टैक्सी सर्विस को नियंत्रित करने के लिए कानून बनाने के लिए कहा था। महिला सुरक्षा से जुड़े एक मामले में कहा गया था कि ओला-उबर जैसी टैक्सी सर्विस पर सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है। कोर्ट ने याचिकाकर्ता से कहा कि वो इस मसले पर अपने सुझाव सरकार को सौंपे। कोर्ट ने महिला सुरक्षा से जुड़े मुद्दे पर सुनवाई के दौरान ये आदेश दिया।

About News Room lko

Check Also

बैंक आफ बड़ौदा को तीसरी तिमाही में अब तक का सर्वोच्च 3853 करोड़ का शुद्ध लाभ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। बैंक आफ बड़ौदा ने वित्तीय वर्ष 2022-23 की ...