Breaking News

‘दहेज में बुलेट लाओ, वरना…’ दोस्त और उसकी बीवी के कहने पर शौहर ने पत्नी को दे दिया तीन तलाक, 6 पर केस

यूपी के बांदा में एक शख्स ने दहेज में बुलेट न मिलने पर अपने दोस्त और उसकी पत्नी के कहने पर अपनी बीवी को तीन तलाक दे दिया. महिला का यह भी कहना है कि दहेज न मिलने के कारण ससुरालवाले उसे मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करते हैं.

साथ ही मारपीट कर घर से निकाल दिया. महिला प्रताड़ना से तंग आकर अधीक्षक ऑफिस पहुंच गई और उसने अफसरों से आपबीती बताई.

ASP ने तत्काल महिला की शिकायत को संज्ञान में लेकर थाना प्रभारी को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए. जिस पर थाना प्रभारी ने 6 लोगो पर दहेज उत्पीड़न, ट्रिपल तलाक एक्ट की धाराओं में केस दर्ज किया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

मामला चिल्ला थाना इलाके का है. जहां की रहने वाली महिला ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी नवंबर 2022 में फतेहपुर के बिंदकी थाना इलाके में हुई थी. पिता ने लाखों रुपये का दहेज देकर विदा किया था. लेकिन ससुरालीजन एक बुलेट की मांग करने लगे. न मिलने पर शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे.

महिला का यह भी आरोप है कि पति मुंबई ले गया था, जहां पहले से उसका एक दोस्त और उसकी पत्नी रहते थे. सभी ने मिलकर दहेज न मिलने को लेकर मारपीट कर घर से निकाल दिया.

परिजनों ने मान मनौव्वल किया लेकिन वह अपनी जिद पर अड़े रहे, जिसके बाद शौहर ने दोस्त और उसकी बीवी के कहने पर फोन कॉल पर ट्रिपल तलाक दे दिया. महिला का यह भी आरोप है कि पति अपने दोस्त और उसकी पत्नी के कहने पर चलता है. उसने पति पर गलत आरोप लगाते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की है.

ASP लक्ष्मी निवास मिश्र ने महिला की आपबीती सुनकर थाना प्रभारी को तत्काल मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए. जिस पर थाना चिल्ला में पति, दोस्त सहित 6 ससुरालवालों के खिलाफ 498 A, दहेज उत्पीड़न, 323 सहित मुस्लिम महिला विवाहों का संरक्षण अधिनियम 2019 के तहत केस दर्ज किया है. पुलिस केस दर्ज करने के बाद आगे की कार्रवाई करने में जुट गई है.

About News Desk (P)

Check Also

पोस्टमार्टम में नहीं खोला जाएगा सिर, स्कैनर से होगा काम, इसी तकनीक से हुआ राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम

लखनऊ: केजीएमयू में ऐसी तैयारी चल रही है कि मॉर्च्यूरी में हर शव का सिर ...