Breaking News

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान, लोगों से की ये अपील

ध्य प्रदेश में चुनाव नजदीक आने के साथ कांग्रेस और भाजपा में वार-पलटवार का दौर तेज हो गया है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिग्विजय सिंह की 2003 वाली सरकार की याद दिलाते हुए केबीसी स्टाइल में लोगों से कांग्रेस पार्टी को ‘लॉक’ कर देने की अपील की।

कर्मचारी लगते टेंशन, नेताओं को कई पेंशन!

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

केंद्रीय मंत्री ने सोमवार रात को शिवपुरी के चिलोद में जनसभा के दौरान कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया। इस दौरान जहां खुद सिंधिया हंसते हुए दिग्विजय सिंह पर कटाक्ष करते रहे तो उनके हर डायलॉग पर लोगों ने ठहाके लगाए और तालियां बजाईं।

दरअल, सिंधिया मोदी सरकार की उपलब्धियां गिना रहे थे। उन्होंने कहा कि जो देश झोली आगे करके वैक्सीन के लिए भीख मांगता था उसी ने 100 देशों को वैक्सीन निर्यात किया। इस दौरान उन्हें वैक्सीन को लेकर दिए दिग्विजय के बयानों की याद आ गई। सिंधिया ने दिग्विजय को ‘2003 वाले’ कोड नाम देते हुए कहा, ‘2003 वाले क्या कहते हैं… उनका नाम ही रखना 2003 वाले। कोई नहीं भूलेगा।

मजदूरी छूटे या पढ़ाई, पानी औरत को ही लाना है…

मध्य प्रदेश के गड्ढे कोई नहीं भूलेगा, मध्य प्रदेश में एक-एक व्यक्ति पर जो अन्याय होता था वह कोई नहीं भूलेगा।’ ताली बजवाते हुए सिंधिया ने आगे कहा, ‘यह आपका और हमारा रहस्य है, कोड नेम 2003,खुल जा सिमसिम। यदि अमिताभ बच्चन जी का शो है कौन बनेगा करोड़पति तो लॉक किया जाए। मुझे लगता है 2023 में 2003 के लोगों को (जनता की ओर से कहा गया लॉक किय जाए।’

सिंधिया ने कहा कि जब वादा खिलाफी की तो सिंधिया परिवार का सदस्य खड़ा था मैदान में धूल चटाने के लिए। जब जनता के साथ छलकपट किया था तो मेरी आजी अम्मा (विजयाराजे सिंधिया) ने डीपी मिश्रा की सरकार गिराई थी। उसी आजी का पोता आपके सामने खड़ा है। जब कोई आपके साथ छल करेगा आपका ढाल और तलवार ज्योतिरादित्य सिंधिया बनेगा।

उन्होंने कहा कि यह डबल इंजन की सरकार मातृशक्ति और नौजवानों की सरकार है। विकास यात्रा राजनीतिक यात्रा नहीं है, बल्कि बल्कि भारत को विश्वपलट पर अग्रसर करने का सकंल्प है। उन्होंने कहा कि सिंधिया परिवार ने राजनीति की नहीं, बल्कि जनसेवा की सौंगध खाई है। राजनीति केवल एक माध्यम है।

यूपी बोर्ड परीक्षा : मौसी की जगह परीक्षा देती पकड़ी गई लड़की, पूरे स्कूल में मचा हडकंप

सिंधिया ने कहा 2003 में दो लाख हेक्टेयर की सिंचाई होती थी जो अब तीन लाख हेक्टेयर हो गई। पहले बिजली की स्थिति सभी को पता है और अब गांव में भी 18 घंटे बिजली मिलती है। कांग्रेस की सरकार में पीने का पानी का स्त्रोत था तो नल में टोटी नहीं थी और नल में टोटी थी तो पानी का स्त्रोत नहीं था। भाजपा की सरकार ने घर-घर नल और जल पहुंचाया है।

सिंधिया अपनी हर बात पर खुद भी हंसते और भीड़ भी ठहाके लगाती रही। तालियों के बीच उन्होंने कहा, ‘जब वैक्सीन का आविष्कार हुआ तो क्या बोले- अरे भैया वैक्सीन में तो गाय का मांस है, मत लगवाना। दूसरे लोग बोले यह वैक्सीन तो बीजेपी की वैक्सीन है, मत लगवाना। और तीन महीने बाद यही लोग 2003 वाले ये सारे के सारे एक एक अस्पताल के सामने लाइन में खड़े थे।’ बाजू पर इंजेक्शन का लगने का इशारा करते हुए, ‘ठका-ठक, ठका-ठक, ठका-ठक, जान बची जाए।’

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...