Breaking News

यूपी बोर्ड परीक्षा : मौसी की जगह परीक्षा देती पकड़ी गई लड़की, पूरे स्कूल में मचा हडकंप

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा के दौरान लखीमपुर खीरी के एक इंटर कॉलेज में अपनी मौसी की जगह परीक्षा देते एक लड़की पकड़ ली गई। पहली पाली में चल रही गृह विज्ञान की परीक्षा के दौरान डीआईओएस डॉ महेन्द्र प्रताप सिंह ने टीम के साथ स्कूल में छापा मारा था।

कर्मचारी लगते टेंशन, नेताओं को कई पेंशन!

मौसी की जगह परीक्षा देती पकड़ी गई लड़की

यहां हाईस्कूल की परीक्षा दे रही एक छात्रा के अभिलेख चेक किए तो दंग रह गए। संस्थागत छात्रा की जगह दूसरी लड़की परीक्षा दे रही थी। इससे पूरे स्कूल में हड़कम्प मच गया। डीआईओएस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश केन्द्र व्यवस्थापक को दिए हैं।

मामला सामने आने के बाद पूरे स्कूल प्रशासन में हड़कम्प मच गया। परीक्षा दे रही छात्रा वहां से चली गई। कॉपी जमा करा ली गई। केन्द्र व्यवस्थापक ने भीरा थाने में तहरीर दी है। शाम तक मुकदमा दर्ज नहीं हुआ था। थानाध्यक्ष विमल गौतम ने बताया कि तहरीर मिल गई है।

मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। डीआईओएस ने बताया कि केंद्र व्यवस्थापक, प्रधानाचार्य और कक्ष निरीक्षक को नोटिस जारी किया गया है। इनसे दो दिन में जवाब देने को कहा गया है। जवाब से संतुष्ट न होने पर मान्यता रद्द करने और केंद्र को डिबार करने की कार्रवाई की जा सकती है।

मजदूरी छूटे या पढ़ाई, पानी औरत को ही लाना है…

हाईस्कूल परीक्षा दे रही लड़की ने बताया कि उसने वर्ष 2016 में गुरुनानक इंटर कालेज से हाईस्कूल की परीक्षा पास की है। 2023 की हाईस्कूल की परीक्षा अपनी मौसी की जगह पर देने आई है। वह इस स्कूल में कभी नहीं आती है। जबकि छात्रा इसी स्कूल की संस्थागत छात्रा है।

परीक्षा दे रही लड़की ने बताया कि उसने अपने मौसा के कहने पर किया। उसने बताया कि मौसा ने उसका आधार कार्ड भी बनवाकर दिया। इसी के आधार पर वह परीक्षा देने आई थी।

About News Room lko

Check Also

तेलंगाना में आज पीएम मोदी की रैली, चिल्वर गांव में करेंगे चुनाव प्रचार…

हैदराबाद:  तीसरे चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक के बाद अब तेलंगाना ...