Breaking News

Shalini Prabhakar : तो इस वजह से एसडीएम ने लगाई कर्मचारियों को फटकार !

महराजगंज(रायबरेली)। उपजिलाधिकारी Shalini Prabhakar शालिनी प्रभाकर ने तहसील परिसर में स्थित न्यायालय व दफ्तरों का निरीक्षण किया। इस दौरान एसडीएम को गंदगी व कमियां दिखाई पड़ी, जिस पर कर्मचारियों को फटकार लगाते हुए दफ्तरों की साफ सफाई व रख रखाव के संबंध में सख्त निर्देश दिये है।

Shalini Prabhakar : सात दिनों के अंदर निस्तारण के निर्देश

बताते चलें कि तहसील के दफ्तरों व न्यायालय के निरीक्षण पर निकली एसडीएम शालिनी प्रभाकर ने सबसे पहले आशुलिपिक कक्ष का निरीक्षण किया, जहां इंटरनेट संचालन तीन माह से बंद होना बताया गया, जिस पर एसडीएम ने इंटरनेट संचालन हेतु आवश्यक पत्रालेख प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

इसके बाद उन्होंने निरीक्षण के दौरान तहसीलदार न्यायालय में अभिलेखो का रखरखाव ढंग से नहीं पाया। निरीक्षण के दौरान नजारत अनुभाग में मत्स्य नीलामी आदि की जमा धनराशि सम्बंधित मद में जमा नहीं पाया गया, जिस पर एसडीएम ने तहसीलदार को सात दिनों के अंदर निस्तारण के निर्देश दिये।

साफ़ सफाई के कड़े निर्देश

इस दौरान राजस्व व कम्प्यूटर खतौनी प्रकोष्ठ में भी गंदगी पायी गयी । खतौनी के सम्बंध में एसडीएम ने 15 रुपये से अधिक वसूली की शिकायत आने पर कर्मचारियों को कड़ी कार्यवाही की चेतावनी दी। वही सभी अनुभागो के अभिलेखों के उचित ढंग से रखरखाव व साफ सफाई के निर्देश भी दिये।

रत्नेश मिश्रा/राजन प्रजापति

About Samar Saleel

Check Also

उत्‍तर रेलवे ने स्‍क्रैप बिक्री में बनाया नया रिकॉर्ड

• वित्‍त वर्ष 2023-2024 में स्‍क्रैप की बिक्री से 603.79 करोड़ रुपए अर्जित किए नई ...