Breaking News

वाराणसी : यूपी एटीएस ने ISI एजेंट को किया गिरफ्तार, भारतीय सैन्य ठिकानों की भेजता था तस्वीरें

यूपी एटीएस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए वाराणसी में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एक एजेंट को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए एजेंट का नाम राशिद अहमद है। चंदौली के मुगलसराय थाना के चौरहट का रहने वाला राशिद अहमद 2018 में कराची में रहने वाली अपनी मौसी के यहां गया था। इसके बाद वहां आईएसआई के संपर्क में आया। मार्च 2019 से वह पैसे के बदले देश के महत्वपूर्ण स्थानों और सैन्य ठिकानों की तस्वीरें आईएसआई को भेजता था। एटीएस के इंस्पेक्टर शैलेन्द्र त्रिपाठी और उनकी टीम ने राशिद के मोबाइल से महत्वपूर्ण सबूत जुटाए हैं।

राशिद सेना के साथ सीआरपीएफ के ठिकानों की रेकी भी कर चुका है। राशिद सैन्य ठिकानों की फोटो खींचकर पाकिस्तान में बैठे आईएसआई को भेजता था। इन सूचनाओं के एवज में पाकिस्तानी एजेंसियों ने रशीद को पैसे और गिफ्ट भी भेजे थे।

प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि राशिद दो बार पाकिस्तान जा चुका है और वहीं पर आईएसआई एजेंटों से मिला था। राशिद ने आईएसआई एजेंटों को अभी तक अनेक महत्वपूर्ण स्थानों एवं आर्मी/सीआईपीएएफ कैंपों की रेकी कर उनकी फोटो और वीडियो भेजी है। राशिद के पास के एक फोन भी बरामद हुआ है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...