Breaking News

यूपी सरकार दुराचारियों के खिलाफ करेगी कठोरतम कार्रवाई: डॉ. दिनेश शर्मा 

नोयडा। उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने उन्नाव की बेटी की मृत्यु पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि यूपी सरकार ऐसे दुराचारियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई करेगी जिन्होंने दुष्कृत्य करके प्रदेश को कलंकित करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि अपराधियों को शीघ्र दंडित किया जा सके इसके लिए मुख्यमंत्री जी ने फास्ट ट्रैक कोर्ट के गठन की बात कही है। अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और परिवार की सुरक्षा के भी इंतजाम किए गये हैं। सरकार ने पीडिता के समुचित उपचार के लिए हर संभव कदम उठाए थे। पीडिता को एयर लिफ्ट कराकर उपचार के लिए दिल्ली भेजा गया था। इसके बावजूद दुखद परिस्थितियों में उनकी मृत्यु हुई है।

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आज यूपी आज प्रगति की राह पर चल पडा है। शिक्षा के क्षेत्र में गत वर्ष नकलविहीन परीक्षा कराई जा चुकी हैं। इस वर्ष से परीक्षाओं की मानीटरिंग के लिए परीक्षा केन्द्रों पर सीसीटीवी वायस रिकार्डर के साथ ही राउटर की व्यवस्था की गई है। केन्द्रीयकृत कन्ट्रोल रूम बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के सत्ता में आने के समय लगभग 12 हजार परीक्षा  केन्द्र बनाए जाते थे पर सरकार ने परीक्षा में शुचिता को स्थापित करने के साथ ही इनकी संख्या को कम किया था। इस बार परीक्षा केन्द्रों की संख्या मात्र साढे सात हजार रह गई है। इन केन्द्रों के कम होने का मूल कारण सरकार की नकलविहीन परीक्षा सम्पादित कराने के प्रति प्रतिबद्धता है।

डॉ. शर्मा ने कहा कि सरकार नकल रोकने के लिए जिस तकनीक का प्रयोग कर रही है उसी की सहायता से अगले सत्र से आनलाइन लेक्चर की शुरुवात भी करने जा रही है। हर जिले में पांच प्रमुख विषयों के सबसे अच्छे प्रवक्ता को चिन्हित कर उसके द्वारा खाली समय में विशेष व्याख्यान की व्यवस्था की जाएगी। इसके बाद जेवर में कन्या डिग्री कालेज के शिलान्यास के अवसर पर आयोजित विशाल को संबोधित करते हुए डा शर्मा ने कहा कि  सरकार चाहती है कि किसानों व गरीबों की बदहाली दूर हो। इसके साथ ही हिन्दू मुसलमान के बीच भाईचारा हो व अगडा पिछडा के बीच भेदभाव नहीं हो जिससे कि नए भारत के निर्माण के संकल्प को पूरा किया जा सके।

Loading...

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए वर्तमान सरकार ने तमाम कार्य किए हैं और आगे भी विकास होता रहेगा। इन कार्यो ने कम समय में यहां का नक्शा बदलने का काम किया है। उन्होंने क्षेत्र के विकास के लिए स्थानीय विधायक  धीरेन्द्र सिंह  के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि  वे जिस प्रकार से क्षेत्र की समस्याओं के निराकरण के लिए सजग रहते हैं इसके आधार पर कहा जा सकता है कि वे सच्चे जनप्रतिनिधि हैं। वे चाहते थे कि यहां ऐसा कालेज बने ।डा शर्मा ने कहा कि एक बालिका की शिक्षा कई पीढियों के भविष्य को संवार देती है। उन्होंने भरोसा दिया कि आने वाले समय में यहां पर इंटर कालेज की स्थापना भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि जेवर में बनने वाला एयरपोर्ट क्षेत्र में बडा बदलाव लाएगा। इससे  बडी संख्या में लोगों को रोजगार के अवसर मिल सकेंगे। यह क्षेत्र विकास के मामले में पीछे नहीं रहेगा। पिछली सरकारों में देगे आम बात होते थे  पर योगी सरकार में कही भी कोई दंगा नहीं हुआ है। मोदी योगी की सरकार में तुष्टीकरण किसी का नहीं पर भेदभाव भी किसी के साथ नहीं हो रहा है।  योगी सरकार बिना भेदभाव के कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर प्रकरण में फैसला आने पर माहौल खराब होने की बात हो रही थी पर यूपी में  कही पर एक भी दंगा नही हुआ है। सभी स्थानों पर भाईचारा कायम रखने में सरकार सफल रही है। इसके लिए मुसलमानों को भी बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि वे भडकाने वालों की बातो में नहीं आए और कोर्ट के निर्णय को स्वीकार कर लिया। उन्होंने कहा कि अब समय बदल रहा है। पिछली सरकारें जिन कामों की  घोषणा मात्र  करके वोट ले लेती थी अब वे काम मोदी और योगी सरकार में अपने आप ही हो रहे हैं। जिस बिजली कनेक्शन के लिए लोगों को  विभाग के तमाम चक्कर लगाने पडते थे अब उसी विभाग के अधिकारी घर घर जाकर कनेक्शन दे रहे हैं। सरकार ने हर गांव बिजली से रोशन कर दिया है। घर घर गैस का कनेक्शन, गरीब को आवास, महिला सम्मान के लिए हर घर में शौचालय की व्यवस्था कराई है।

उन्होंने कहा कि फरेब करके हिन्दू को मुसलमान से अथवा अगडे को पिछडे से लडाने का प्रयास करने वालों को इस सरकार ने जवाब दिया है। सरकार गरीबों की कन्या के विवाह के लिए बिना किसी भेदभाव के 51 हजार रूपए की सहायता दे रही है। आज सरकार के खर्च पर एक तरफ विवाह तो दूसरी तरफ निकाह होता है। यह सरकार सबकी सरकार  है जो सबका साथ सबका विकास के आधार पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने चीनी मिलों को बेंचने  का काम किया जबकि वर्तमान सरकार नई चीनी मिलें लगा रही है। बन्द पडी मिलों को भी चलाया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने गन्ना किसानों का सबसे अधिक भुगतान कराया है। पिछली सरकार के समय का भुगतान भी किया गया है। सरकार ने 76 हजार करोड के बकाये का भुगतान किया है।  जनसभा में पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री महेश शर्मा ,मंत्री नंद गोपाल नंदी,क्षेत्रीय विधायक धीरेंद्र सिंह, विधायक तेजिंदर नागर नवाब सिंह नागर विमला बाथम सुरेंद्र नागर व अशोक प्रधान पूर्व सांसद उपस्थित थे।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

भाजपा सरकार को कन्नौज के विकास की चिंता नहीं, वहां के लिए BJP महज राजनीतिक किरायेदार: अखिलेश यादव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *