Breaking News

लाखों लोगों का जीवन बचाने वाले दिनेश बाबूलनाथ उपाध्याय पर यूपी को गर्व: सीएम योगी

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम में लिक्विड ऑक्सीजन का टैंकर चलाने वाले जौनपुर निवासी दिनेश बाबूलनाथ उपाध्याय से प्रेरणादायी संवाद करने पर हृदय से आभार जताया है। उन्होंने कहा है कि लाखों लोगों का जीवन बचाने वाले दिनेश पर उत्तर प्रदेश को गर्व है। उन्होंने कहा कि इस वैश्विक महामारी के खात्मे में मजबूती से साथ सहयोग करने वालों की मदद से कोरोना हारेगा और देश जीतेगा।

प्रधानमंत्री ने मन की बात कार्यक्रम में यूपी के दिनेश बाबूलनाथ उपाध्याय का उदाहरण देते हुए कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों में सेवा भाव से जुटे लाखों लोगों की भावना ही देश की ताकत है। उन्होंने बात को समाप्त करते हुए यह भी कहा कि अपने परिवार से दूर रहकर लोगों की जान बचाने के लिये ये ऑक्सीजन टैंकरों के चालक जब अस्पताल पहुंचते हैं तो भगवान के भेजे गये देवदूत लगते हैं।

दिनेश ने बड़ी खुशी से कहा ‘जी हां मैं यूपी से हूं’

मन की बात कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जब दिनेश से अपने बारे में बताने को कहा तो उन्होंने अपने जिले की जानकारी दी। जौनपुर का नाम सुनकर पीएम ने जब उनसे पूछा कि यूपी से हैं तो बड़ी खुशी के साथ दिनेश ने जवाब दिया कि ‘जी हां मैं यूपी से हूं’। दिनेश से बातचीत में पीएम ने उनके परिवार का हाल लिया और बच्चों की पढ़ाई के बारे में भी पूछा। पीएम ने दिनेश से कहा कि ‘मुझे बहुत अच्छा लगा और देश को भी लगेगा कैसे-कैसे किस प्रकार से लोग कोरोना की दूसरी लहर को हराने के लिये काम कर रहे हैं। आप नौ-नौ महीने तक अपने बच्चों से नहीं मिल रहे हैं सिर्फ इसलिये कि लोगों की जान बच जाए। जब यह देश सुनेगा तो गर्व होगा।’

About Samar Saleel

Check Also

मोदी को रोकने के लिए विदेशी ताकतों के विचारों में सुर में सुर मिला रहा है विपक्ष- डा दिनेश शर्मा

• पाकिस्तान और चीन आज भी देखते हैं भारत के विरोध का सपना • देश ...