Breaking News

यूपी : सात पुलिस अधीक्षकों का तबादला, इन धार्मिक स्थलों पर होगी तैनाती

उत्तर प्रदेश शासन ने 7 पुलिस उपाधीक्षक का तबादला किया है. ये तबादले यूपी के महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों पर अत्यधिक सुरक्षा व्यवस्था और सख्त करने के लिए किये गए हैं. दरअसल, यूपी पुलिस के मुखिया डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने मथुरा, काशी और अयोध्या में पुलिस उपाधीक्षक सुरक्षा के अतिरिक्त पद का सृजन कर दिया है. साथ ही इनकी तैनाती भी कर दी गई है. 
डीजीपी के आदेश के बाद मथुरा, काशी और अयोध्या में पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) सुरक्षा के अतिरिक्त पद का सृजन कर दिया है. वाराणसी व मथुरा में पुलिस उपाधीक्षक सुरक्षा के तीन-तीन और अयोध्या में पुलिस उपाधीक्षक सुरक्षा का एक पद सृजित किया गया है. अयोध्या में जल्द सीओ सुरक्षा के दो और पद सृजित किए जाने की तैयारी है. 

गौरतलब है कि मथुरा और वाराणसी में नौ-नौ पुलिस उपाधीक्षक (CO) की तैनाती होती है, जिनमे एसएसपी अपने स्तर से तीन-तीन  पुलिस उपाधीक्षक (CO) को सुरक्षा में तैनात करते थे और जिले में तैनात अन्य पुलिस उपाधीक्षक (CO) के फेरबदल भी कर देते थे. ऐसे ही अयोध्या में सुरक्षा में एक पुलिस उपाधीक्षक (CO) सुरक्षा की तैनाती है. यहां भी दो अन्य सीओ सुरक्षा की तैनाती का प्रस्ताव है. 
Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

मतदान कर्मी समय से पहुंचे रवानगी स्थल, वरना दर्ज होगी एफआईआर: रेखा एस चौहान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें औरैया। जिले में तीसरे चरण में होने वाले ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *