Breaking News

योगी के नेतृत्व में यूपी होगा नंबर वन : नितिन गडकरी

लखनऊ। मोदी सरकार के नौ वर्षो की उपलब्धियां जन-जन तक पहुंचाने का सिलसिला अभी चल रहा है। इसके दृष्टिगत भाजपा महा जनसम्पर्क अभियान संचालित कर रही है। दूसरों तरह केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार की विकास यात्रा भी आगे बढ़ रही है।

👉गर्भवती एवं बच्चों के पोषण स्तर में सुधार लाना सरकार की प्राथमिकता : बेबी रानी मौर्य

इस क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने प्रतापगढ़ में 2,200 करोड़ रुपये की 05 सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास किया। नितिन गडकरी ने जो कहा वह योगी आदित्यनाथ की कार्यशैली पर आधारित था। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश, देश का नम्बर वन प्रदेश बनेगा। उत्तर प्रदेश का इन्फ्रास्ट्रक्चर अमेरिका के समान बनेगा।

योगी आदित्यनाथ ने जो कहा वहउनकी कार्यशैली के अनुरूप है। उन्होंने कहा कि जिन 05 महत्वपूर्ण सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास हुआ है, वह समय से पूर्ण होंगी तथा प्रदेश की जनता को उसका लाभ मिलेगा। विगत नौ वर्षों के दौरान देश में हाई-वे, वॉटर-वे, एक्सप्रेस-वे, बाईपास निर्माण में अभूत पूर्व सफ़लता मिली है। य़ह नए भारत की तस्वीर नई तस्वीर है। प्रतापगढ़ से सुल्तानपुर होते हुए अयोध्या को जोड़ने के लिए 4-लेन की कनेक्टिविटी मिलेगी।

👉महा जनसम्पर्क अभियान, मिशन 2024 के पूर्व की तैयारी : धर्मपाल सिंह

वर्ष 2025 में प्रयागराज में दिव्य और भव्य कुम्भ होगा। इसके दृष्टिगत प्रतापगढ़ से प्रयागराज और प्रयागराज से चित्रकूट को जोड़ने के लिए भी यह मार्ग आगे बढ़ेगा। आज प्रतापगढ़ के अन्दर के मार्ग और बाईपास की आधारशिला रखी गई। वाराणसी प्रयागराज, गोरखपुर तथा लखनऊ से 4-लेन कनेक्टिविटी से जुड़ा है। सरकार की प्राथमिकता है आगामी कुम्भ से पहले यह सभी कार्य पूर्ण कर लिए जाएं।

रिपोर्ट-डॉ दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

बच्चे के जन्म की खुशी पर बांटे लड्डू खाने से 15 बच्चे बीमार, कई अस्पताल में भर्ती

लखनऊ के मेहंदीगंज इलाके में बच्चे की खुशी के अवसर पर बांटे गए लड्डू खाने ...