Breaking News

नगर विकास मंत्री एवं महापौर ने किया जलकुंभी हटाने के कार्य का निरीक्षण

लखनऊ। नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन एवं महापौर संयुक्ता भाटिया के द्वारा गोमती नदी से जलकुंभियों को हटाए जाने के संबंध में गोमती नदी के गोमती बैराज से पीपे वाले पुल तक का स्थलीय निरीक्षण नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी के साथ किया गया। गोमती बैराज से लेकर हनुमान सेतु तक के निरीक्षण में की गयी सफाई पर संतोष व्यक्त किया गया।

झूलेलाल से लेकर पक्का पुल तक के निरीक्षण में नदी में पाई गई जलकुम्भी को हटाने के निर्देश दिए गए। इसके अतिरिक्त कुड़ियाघाट के निरीक्षण में घाट तथा किनारे पर नदी की सफ़ाई कराने के निर्देश दिए गए। पीपेवाले पुल के पास में निरीक्षण के दौरान यह निर्देश दिए गए कि कुड़ियाघाट तक के जलकुम्भियो तथा वहां पर आ रही गंदगी को हटाने के निर्देश दिये गए। इसके अतिरिक्त निर्देशित किया कि नदी में नगर निगम की सीमा पर जाल लगाकर आने वाली जलकुंभी को रोका जाए।

आशुतोष टण्डन व संयुक्ता भाटिया ने नदी में गिरने वाले नालों पर जाल लगाकर आने वाले ठोस अपशिष्ट को रोककर नदी को साफ सुथरा रखने के निर्देश दिए। उन्होंने सात बड़े नाले जैसे कि बरिकलां, फैजुल्लागंज-U/S, फैजुल्लागंज-D/S, सहारा सिटी, गोमती नगर ड्रेन, गोमती नगर विस्तार ड्रेन, घैला पोंड पर बायो रेमिएडेशन के माध्यम से जल शोधन का कार्य किया जाना है, उसे शीघ्र प्रारम्भ कराने के निर्देश दिए। सरकटा नाले के निरीक्षण के दौरान उनके द्वारा निर्देशित किया गया कि संपूर्ण नाले की सफाई अच्छे से कराई जाए जिससे आम जनता को जलभराव की समस्या का सामना ना करना पड़े।

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...