Breaking News

मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने किया अलीगंज आईटीआई का औचक निरीक्षण

•  प्रशिक्षुओं से प्रशिक्षण का लिया फीडबैक

• आईटीआई लखनऊ में गंदगी दिखने पर अधिकारियों पर जताई नाराजगी

• प्रधानाचार्य के देर से आने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की

• राजकीय आईटीआई लखनऊ को और बेहतर करने हेतु अधिकारियों को दिये दिशा निर्देश

लखनऊ। प्रदेश के व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिल देव अग्रवाल (Kapil Dev Aggarwal) ने मंगलवार को राजकीय आईटीआई लखनऊ का औचक निरीक्षण किया। बिना लाव लक्सर के औचक निरीक्षण करने पहुंचे मंत्री ने राजकीय आईटीआई में दिये जा रहे प्रशिक्षण को देखा। उन्होंने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे प्रशिक्षुओं से प्रशिक्षण का फीडबैक लिया और प्रशिक्षुओं से संवाद कर उनका हालचाल जाना और उनका उत्साहवर्धन किया।

सेना के डॉक्टरों ने 40 दिन के नवजात बच्चे के जबड़े की जटिल व गंभीर विकृति का सफल सर्जरी कर बच्चे को जीवनदान दिया

कपिल देव अग्रवाल Kapil Dev Aggarwal

कौशल विकास मंत्री ने राजकीय आईटीआई में कार्यरत कार्मिक समय से आ रहे है या नही, इसका फीडबैक लेने हेतु उपस्थिति पंजिका का अवलोकन किया। उन्होंने कार्मिकों को निर्देशित किया कि कार्यालय समय से आकर अपने दायित्वों का निर्वाहन पूरी ईमानदारी एवं कर्तव्यनिष्ठा के साथ निर्वहन करे। उन्होंने कार्यालय में प्रधानाचार्य के उपस्थित न होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की।

नाका गुरुद्वारा में संपन्न हुआ गुरू अरजन देव महाराज का 417वाँ शहीदी दिवस

कपिल देव अग्रवाल Kapil Dev Aggarwal

उन्होंने विलम्ब से आने पर प्रधानाचार्य को कड़ी फटकार लगायी और कहा कि भविष्य में विलम्ब से आने पर दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी। उन्होने राजकीय आईटीआई में गन्दगी मिलने पर अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त की और निर्देश दिया कि आईटीआई में साफ-सफाई का विशेष ध्यान दिया जाय।

अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत चयनित किया गया अयोध्या-मनकापुर प्रखण्ड पर स्थित रामघाट हाल्ट स्टेशन

कपिल देव अग्रवाल Kapil Dev Aggarwal

कौशल विकास मंत्री ने राजकीय आईटीआई में प्रशिक्षण की स्थिति की जानकारी अधिकारियों से ली। उन्होंने निर्देश दिया कि आईटीआई प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं को रोजगार मेलों की जानकारी दी जाय, जिससे आईटीआई प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं को विभिन्न कम्पनियों में काम करने का अवसर प्राप्त हो।

विनेश फोगाट को बृजभूषण शरण सिंह ने बताया मंथरा, कहा इस बार तीन पति और सातवां कोई नहीं…

कपिल देव अग्रवाल Kapil Dev Aggarwal

उन्होंने कहा कि छात्रहित में शैक्षिणक संस्थानों में कार्मिकों की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेंगी। समय से शैक्षिणक कार्य एवं अन्य गतिविधियां संचालित की जाय। प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य संस्कृति में बदलाव कर शैक्षिणक वातारण बेहतर बनाया जाय। राजकीय आईटीआई लखनऊ को और बेहतर करने हेतु अधिकारियों को दिशा निर्देश दिये।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

अखिलेश-डिंपल दोनों ने उपचुनाव से शुरू की सियासी पारी, पति-पत्नी के नाम है अनोखा रिकॉर्ड

कन्नौज: अब तक 16 बार लोकसभा चुनाव की गवाह रही इत्रनगरी दो बार उपचुनाव की ...