Breaking News

अमेरिका ने चीन को दिया झटका, 72 घंटे के अंदर ह्यूस्टन का दूतावास बंद करने का आदेश

अमेरिका के ह्यूस्टन में स्थित चीनी कॉन्सुलेट को बंद करने का अल्टीमेटम प्रशासन की तरफ से चीन को दिया गया है. चीन के सरकार अखबार ग्लोबल टाइम्स की तरफ से बताया गया है कि अमेरिका ने 72 घंटे के अंदर इस कांसुलेट से कामकाज समेटने को कहा है. अखबार के एडिटर हू शिजिन की तरफ से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई है. अमेरिका ने इस दूतावास को पहले ही बंद कर दिया है.

दूतावास के बाहर जलाए गए पेपर

ह्यूस्टन स्थित चीनी वाणिज्यिक दूतावास में कुछ पेपर्स को जलाने की घटना हुई है. हू का ट्वीट इस घटना के कुछ ही घंटों बाद आया है. पेपर जलाने की घटना के बाद हृयूस्टन पुलिस और फायर फाइटर्स की टीम कॉन्सुलेट पर पहुंची थी. इन पेपर्स को दूतावास के बाहर एक खुले कंटेनर्स में जलाया गया था. ह्यूस्टन क्रोनिकल और दो स्थानीय टीवी चैनलों की तरफ से पुलिस के हवाले से यह जानकारी दी गई है. हू ने अपनी ट्वीट में यह नहीं बताया कि उन्हें कहां से यह खबर मिली है कि दूतावास को बंद करने के आदेश दिए गए हैं. इंग्लिश में होने वाली हू की ट्वीट्स को कई लोग फॉलो करते हैं जिसमें काफी संख्या निवेशकों की हैं.

किसी को अंदर जाने की मंजूरी नहीं

ह्यूस्टन की लोकल मीडिया की तरफ से जो वीडियो पोस्ट किए गए हैं, उनमें नजर आ रहा है कि कंटेनर्स के अंदर से काला धुंआ निकल रहा है. फायर फाइटर्स को दूतावास की बिल्डिंग के अंदर जाने की मंजूरी नहीं थी. कुछ मिनटों बाद आग बुझ गई थी. इस घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ है. ह्यूस्टन क्रोनिकल और दोनों चैनलों की मानें तो स्थानीय समयानुसार कांसुलेट को शुक्रवार 4 बजे तक खाली कर दिया जाएगा. उन्होंने एक स्थानीय सूत्र के हवाले से यह खबर दी है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

दोस्त की गर्लफ्रेंड का बर्गर खाना कराची के व्यक्ति को पड़ा महंगा, जान से हाथ धोकर चुकानी पड़ी कीमत

पाकिस्तान में एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है, जहां बर्गर खाने पर व्यक्ति की हत्या ...