Breaking News

ग्लोइंग त्वचा के लिए इस्तेमाल करे ये चीज , फिर देखे असर

अगर आप होली पार्टी के लिए चेहरे पर पार्लर जैसा ग्लो लाना चाहती हैं लेकिन महंगे फेशियल के खर्च से डर रही हैं तो टेंशन छोड़ मुल्तानी मिट्टी के ये देसी फेशियल टिप्स ट्राई करें।

मुल्तानी मिट्टी से फेशियल करने के लिए सबसे पहले आपको एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी में एक चम्मच दही मिलाकर चेहरे की मालिश करके उसे 15-20 मिनट के लिए चेहरे पर ही लगाकर छोड़ देना है। तय समय बाद अपना चेहरा पानी से धो लें। इसके बाद मुल्तानी मिट्टी में आधा छोटा चम्मच हल्दी पाउडर और 1-2 चम्मच गुलाब जल या कच्चा दूध मिलाकर चेहरे से लेकर गर्दन और कान पर अच्छी तरह लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद एक बार फिर अपना चेहरा पानी से धोकर साफ कर लें।

दादी-नानी के जमाने से चली आ रही मुल्तानी मिट्टी बालों के लिए ही नहीं आपकी स्किन के लिए भी किसी जादू की छड़ी से कम नहीं है। मुल्तानी मिट्टी का फेशियल त्वचा की टोन और रंगत में सुधार करके उसे सॉफ्ट बनाए रखने में आपकी मदद कर सकता है।

इतना ही नहीं इस फेशियल की मदद से त्वचा में जमा अतिरिक्त तेल और अशुद्धियों से भी निजात मिलती है। मुल्तानी मिट्टी का ये फेशियल त्वचा की रंगत में सुधार करने और चेहरे का कालापन, पिगमेंटेशन, टैनिंग, दाग-धब्बों और मुंहासों से छुटकारा दिलाने में भी मदद करता है। तो आइए बिना देर किए जान लेते हैं चेहरे को बेदाग और ग्लोइंग बनाए रखने के लिए घर पर कैसे करें मुल्तानी मिट्टी से फेशियल।

About News Room lko

Check Also

इस रोग में शरीर में ही बनने लगता है अल्कोहल, लक्षण ऐसे जैसे हो शराब का नशा

अल्कोहल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है। इससे मेटाबॉलिज्म से लेकर कैंसर जैसी गंभीर ...