Breaking News

“ग्रीन टी फेस पैक” के इस्तेमाल से आप रहेंगे Skin cancer से दूर…

लोग वजन कम करने के लिए ग्रीन टी का सेवन अक्सर करते हैं। इसके कई सेहत लाभ भी होते हैं, पर शायद ही आपने वजन कम करने के अलावा इसका किसी और तरह से इस्तेमाल किया हो। आप ग्रीन टी की मदद से अपने चेहरे की खूबसूरती बढ़ा सकती हैं। जी हां, ग्रीन टी का फेस पैक स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है, ग्रीन टी में एंटीऑक्‍सीडेंट, विटामिन और मिनरल होता है, जो आपके शरीर के साथ ही स्किन को भी हेल्दी बनाए रखने के काम करता है।

इस चाय को पीने से झुर्रियों, दाग-धब्‍बे, मुंहासों, सन टैनिंग से तो छुटकारा मिलता ही है, आप स्‍किन कैंसर से भी बची रह सकती हैं। जानें, किन चीजों के साथ ग्रीन टी को मिलाकर फेस पैक बना सकती हैं और इससे चेहरे पर क्या और कैसा असर होता है। इसके लिए आपको तीन चम्‍मच ग्रीन टी लें। इसमें एक चम्मच कोकोआ पाउडर और एक चम्‍मच बादाम का तेल मिलाएं। इसे मिक्स करके चेहरे पर लगभग 15-20 मिनट तक लगा रहने दें।

Loading...

समय पूरा हो जाए, तो चेहरे को पानी से धो लें। आपका चहरा निखरा हुआ नजर आएगा। या फिर पपीता भी चेहरे को निखारने के काम आता है। यह पेट की सेहत के लिए भी काफी हेल्दी है। ग्रीन टी फेस पैक बनाने के लिए पपीते का गूदा निकाल लें। अब उसमें ग्रीन टी का पानी मिलाकर अच्छी तरह से मिक्स करें। इस पैक को चेहरे पर अच्छी तरह से लगाएं और 15 मिनट के लिए सूखने दें। फिर चेहरे को पानी से साफ कर लें।

चेहरे की सारी टैनिंग और गंदगी साफ हो जाएगी। इसके साथ ही आप चावल का आटा तो आपके पास होगा ही। नहीं भी है, तो चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए बाजार से थोड़ा सा चावल का आटा ले आएं। इस आटे को ग्रीन टी के साथ मिलाएं। इसके लिए 2 बैग ग्रीन टी, एक चम्मच चावल का आटा और नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बनाएं।

Loading...

About Jyoti Singh

Check Also

International Tea Day: अगर चाय का बढ़ाना है तो अपनायें ये उपाय…

चाय के शौकीन हमेशा ही चाय पीना पसंद करते हैं लेकिन सर्दियों में चाय किसी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *