Breaking News

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने निलंबित शिक्षक के समर्थन में दिया धरना

रायबरेली। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की जिला इकाई के घोषित संघर्ष कार्यक्रम के तहत धरना-प्रदर्शन आयोजित किया गया। शुक्रवार को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर वसी नकवी नेशनल इंटर कॉलेज बचाओ अभियान के तहत अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन एवं अनशन प्रारंभ हुआ। धरने में उपस्थित शिक्षकों ने विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रदीप कुमार को बहाल करने तथा विद्यालय के प्रबंधक द्वारा विद्यालय को हड़पने से बचाने की मांग जिला विद्यालय निरीक्षक से की।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने निलंबित शिक्षक के समर्थन में दिया धरना

धरना सभा को संबोधित करते हुए मंडलीय मंत्री जगजीवन प्रसाद शुक्ल ने कहा कि विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य को निलंबित कर विद्यालय की समस्त शैक्षिक गतिविधियां ठप कर दी गई हैं। विद्यालय में न तो छात्रों का प्रवेश हो रहा है और न ही छात्रों की टीसी, मार्कशीट दी जा रही है। छात्रों का भविष्य अनिश्चय की स्थिति में है।

उन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक से प्रदीप कुमार को बहाल कर विद्यालय की ठप पड़ी शैक्षिक गतिविधियों को संचालित कराने का अनुरोध किया। 3 माह से विद्यालय के शिक्षकों और कर्मचारियों का वेतन भुगतान न होने से उनके परिवार आर्थिक कठिनाई से गुजर रहे हैं।
संगठन के जिलामंत्री शैलेश कुमार बाजपेई ने धरना सभा क संचालन करते हुए कहा कि जिला विद्यालय निरीक्षक हम सभी के संरक्षक हैं और उन्हें संरक्षक की भूमिका में विद्यालय के प्रधानाचार्य, शिक्षक और कर्मचारियों का संरक्षण करना चाहिए। संगठन के कोषाध्यक्ष अनिल कुमार तिवारी एवं ऑडिटर डॉ आंजनेय वर्मा ने सेवानिवृत्त वरिष्ठ लिपिक अंजुम जाफरी के देयकों की तत्काल भुगतान की मांग की।

संगठन के पूर्व जिलामंत्री एवं संरक्षक राम विनोद तिवारी ने मांग किया कि कालातीत प्रबंध समिति के चुनाव की जांच कराई जाए तथा सांठगांठ के आधार पर अवैधानिक तरीके से थोपी गई प्रबंध समिति को अतिक्रमित कर साधिकार नियंत्रक नियुक्ति की कार्यवाही की जाए।
धरना सभा में सर्वसम्मति से सात सूत्रीय मांगों का समर्थन करते हुए शीर्घ कार्यवाही की मांग की गई। तदर्थ शिक्षकों के मई जून माह के वेतन भुगतान की भी मांग की गई। धरना सभा को प्रमुख रूप से उपाध्यक्ष शिव कुमार अवस्थी, धर्मेश नारायण दीक्षित, धर्मराज पांडेय, ने शिवगढ़ के प्रधानाचार्य राजकुमार गुप्ता, जेडी सिंह, रमेशचंद्र ने संबोधित किया तथा संघर्ष के प्रति अपनी पूर्ण प्रतिबद्धता जताई।

धरना में निलंबित प्रधानाचार्य प्रदीप कुमार, देदौर इका की प्रधानाचार्या कामिनी तिवारी, निखिल त्रिवेदी, आनंद कुमार, संजय त्रिवेदी, उमानाथ सिंह ,रमाकांत यादव, शैलेश चौधरी श्याम सिंह , उमेश चन्द्र पाण्डेय, आशुतोष मिश्रा ,रंगीलाल,राधेलाल, अवधेश बहादुर सिंह, अरविंद कुशवाहा अखिलेश मिश्रा, विमलशंकर मिश्र, आनंद कुमार, अमरेश कुमार, जयशंकर त्रिवेदी आदि शिक्षक उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा 

About reporter

Check Also

बहू को स्टेशन से लेने जा रहा था परिवार, अनियंत्रित स्कॉर्पियों डिवाइडर से टकराई; पांच लोग घायल

आजमगढ़:  आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कैथीशंकरपुर स्थित ओवरब्रिज पर मंगलवार को अनियंत्रित ...