Breaking News

उत्तर प्रदेश : फैक्ट्री में जहरीली गैस का रिसाव होने से सात लोगों की मौके पर हुई मौत

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में गुरूवार को बड़ा दर्दनाक हादसा हो गया है। हादसे में सात लोगों की मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि इलाके में स्थित दरी की फैक्ट्री में जहरीली गैस का रिसाव हो गया। इस दौरान फैक्ट्री में मौजूद कई लोगों की मौत हो गयी। घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना के बाद आनन फानन में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और हालत पर काबू पाने में जुट गया। हालाँकि रिसाव किस कारण हुआ, उसका पता नहीं चल सका है।

गैस रिसाव से सात लोगों की मौत:

खबर सीतापुर से है, जहां बिसवां कोतवाली क्षेत्र के जलालपुर में कई लोगों की गुरूवार को मौत हो गयी। दरअसल, इलाके में स्थित एक दरी फैक्ट्री में गैस रिसाव हो गया। गैस रिसाव की सूचना के बाद जिला प्रशासन और पुलिस में हड़कंप मच गया। मौके पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी और भारी फोर्स पहुंच गई है।

बताया जा रहा है दरी की रंगाई के लिए केमिकल का इस्तेमाल किया जाता है, इसी से गैस रिसाव हुआ है। शुरुआती जानकारी के अनुसार सुबह तकरीबन आठ बजे दरी की रंगाई के लिए जैसे ही केमिकल का प्रयोग किया गया तो गैस रिसाव हो गया। इसके चलते दम घुटने से सात मजदूरों की मौत हो गई। जिसमें 2 पुरुष, 2 महिला और 3 बच्चे शामिल है।

About News Room lko

Check Also

माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, कई जिलों में बढ़ाई गई सुरक्षा, प्रदेश में धारा 144 लागू

लखनऊ। जेल में बंद सजायाफ्ता बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का दिल का दौरा पड़ने ...