Breaking News

कोरोना के मामलों में कमी के बाद उत्तराखंड सरकार ने दिया शॉपिंग मॉल खोलने का आदेश

उत्तराखंड में कोरोना के मामले कम होने के साथ ही मंगलवार से शॉपिंग मॉल भी खोल दिए गए हैं. लेकिन शॉपिंग मॉल में अभी सिर्फ पचास फीसदी क्षमता के साथ ही ग्राहकों और स्टाफ को आने की परमिशन दी गई है.

प्रदेश में बीती  को एक हफ्ते के लिए कोविड कर्फ्यू लागू किया गया था। इसके बाद से कर्फ्यू को एक-एक हफ्ते के लिए निरंतर आगे बढ़ाया जा रहा है। कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के साथ ही कर्फ्यू में कई रियायत दी गई हैं।

अब बाजारों को साप्ताहिक बंदी के दिन ही बंद रखने के निर्देश भी दिए गए हैं. शॉपिंग माल खुलते ही ग्राहक खरीदारी करने भी पहुंचने लगे. हालांकि, आज पहले दिन ग्राहकों की संख्या काफी कम रही है, लेकिन शॉपिंग मॉल खुलने से दुकानदारों और मॉल मालिकों के चेहरे खिल गए हैं.

वर्तमान में सप्ताह में छह दिन बाजार सुबह आठ से शाम सात बजे तक खुल रहे हैं। आवश्यक सेवाओं के कार्यालय सौ फीसद और शेष कार्यालय 50 फीसद क्षमता के साथ खुल रहे हैं। 18 वर्ष से अधिक आयु के विद्यार्थियों को कोचिंग देने वाले संस्थानों को 50 फीसद क्षमता के साथ खोलने की छूट दी गई है। चिड़ि‍याघर, पार्क भी खोल दिए गए हैं। जिम भी 50 फीसद क्षमता के साथ खुले हैं।

About News Room lko

Check Also

हम नक्सलवाद के सामने घुटने नहीं टेकते, नेस्तनाबूद कर देते हैं- योगी आदित्यनाथ

• योगी आदित्यनाथ ने कोरबा में जनसभा को किया संबोधित • कहा- कांग्रेस का नक्सलवाद ...