Breaking News

भाषा विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस के पूर्व सप्ताह में होगा विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन

लखनऊ। ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय का स्थापना दिवस आगामी 1 अक्तूबर को मनाया जाना है। स्थापना दिवस के उपलक्ष में हर वर्ष सांस्कृतिक उत्सव, कोजैक (COSAC) नाम से मनाया जाता है जिसमें विभिन्न विश्वविद्यालयों के विद्यार्थी हिस्सा लेते हैं।

इस एक सप्ताह चलने वाले सांस्कृतिक उत्सव में वाद विवाद, बैतबाजी, रंगोली, मेहंदी, एकल गायन, गज़ल गायन, टेबल टेनिस, शॉट पुट, ऐड मैड, माइम, पोस्टर मेकिंग, बायो फेस्ट, शॉर्ट वीडियो तथा फोटोग्राफी जैसी तमाम रोचक प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। इन प्रतियोगिताओं में ना सिर्फ विश्वविद्यालय की बल्कि पूरे लखनऊ से कई अन्य विश्वविद्यालयों एवं कॉलेज की विद्यार्थियों द्वारा प्रतिभाग किया जाएगा। बताते चलें कि अभी तक लगभग 350 विद्यार्थियों ने अलग अलग प्रतियोगिताओं में पंजीकरण करा लिया है और यह प्रक्रिया 30 सितंबर तक चलेगी।

विश्वविद्यालय की सांस्कृतिक समिति की अध्यक्ष प्रो तनवीर ख़दीजा ने बताया की कोजैक में पंजीकरण को सरल बनाने के उद्देश्य से ऑनलाइन पंजीकरण की व्यवस्था की गयी है तथा प्रतिभाग करने वाले विद्यार्थियों के पंजीकरण शुल्क को केवल ₹50 रखा गया है, जो कि वे अपनी प्रतियोगिता के दिन समय से एक घंटा पूर्व आकर पंजीकरण डेस्क पर जमा कर अपना प्रतिभाग सुनिश्चित कर सकते है। प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के अतिरिक्त, समस्त प्रतिभाग करने वाले विद्यार्थियों के लिए सर्टिफिकेट की व्यवस्था भी की गई है।

About Samar Saleel

Check Also

अविवि की वार्षिक परीक्षा हेतु आनलाइन परीक्षा फार्म 25 अप्रैल तक भरे जायेंगे

अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय से सम्बद्ध महाविद्यालयों की वार्षिक परीक्षा के अन्तर्गत स्नातक ...