Breaking News

‘विभा शर्मा जन सेवा ट्रस्ट’ गरीब बच्चों को पढ़ाकर बना रही उनका भविष्य

वाराणसी: मीरापुर की एनजीओ ‘श्रीमती विभा शर्मा जन सेवा ट्रस्ट’ द्वारा विगत कई वर्षों से विश्वनाथपुरी के बनवासी बस्ती में, जो बच्चे स्कूल नहीं जा रहे थे, उन्हें नि:शुल्क शिक्षा देने का कार्य ट्रस्ट कर रहा है।

‘विभा शर्मा जन सेवा ट्रस्ट’ गरीब बच्चों को पढ़ाकर बना रही उनका भविष्य

इस जन सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष और भारतीय सेना से रिटायर हुए श्यामधर शर्मा ने मीडिया कर्मियों से वार्ता के दौरान बताया कि “जब से हम भारतीय सेना से रिटायरमेंट हुए हैं, इन बनवासी बस्ती के लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना से लाभान्वित कराया है। उसके बाद इन सभी शिक्षा लेने वाले बच्चों के लिए शिक्षण का कार्य किया।” श्री शर्मा ने यह भी बताया कि इन बच्चों को आरटीजीएस के माध्यम से स्कूलों में भर्ती किया जाता है, ताकि वह अपनी आगे की शिक्षा जारी रखें।

आगे की योजना के बारे में पूछे जाने पर श्री शर्मा ने बताया कि, “अब हम ब्लॉक के बनवासी बस्ती जैसे कि बसही अनोला पुआरी खुर्द एवं तेवर के बनवासी बस्तियों में प्रशिक्षण देने का विचार चल रहा है, जिसमें कई व्यापारी बंधु भी संस्था का सहायता करने के लिए इच्छुक हैं। इससे प्रधानमंत्री के अभियान ‘पढ़ेगा इंडिया तो बढ़ेगा इंडिया’ के सपनों को साकार करने के लिए सभी का साथ एवं परामर्श ट्रस्ट लेना चाहेगा। इससे समाज से अति पिछड़ा हुआ वर्ग वनवासी बंधुओं का विकास हो सके।”

इस दौरान ‘श्रीमती विभा शर्मा जन सेवा ट्रस्ट’ के वाइस चेयरमैन उमेश चंद्र मिश्रा एवं शिक्षिका रीता श्रीवास्तव एवं बनवासी बस्ती की व्यवस्थापिका सरिता भारती मौजूद थीं।

About reporter

Check Also

LU स्वतंत्रता दिवस समारोह : कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने किया ध्वजारोहण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ विश्वविद्यालय के कला संकाय प्रांगण में भारत ...