Breaking News

गौ सेवा आयोग के उपाध्यक्ष ने किया गोसाईं गंज गौ शाला का निरीक्षण

लखनऊ। उत्तर प्रदेश गोसेवा आयोग के प्रदेश व्यापी निरीक्षण अभियान के क्रम में आज (3 अगस्त) आयोग के उपाध्यक्ष, जसवन्त सिंह उर्फ अतुल सिंह ने लखनऊ की गोशाला श्री नारायण गोशाला, श्री देवरहापुरम सोसाइटी, महमूदपुर मार्ग (मीशा गांव) गोसाईगंज लखनऊ का निरीक्षण किया।

गोशाला परिसर में स्थित महादेव शिव मंदिर में रूद्राभिषेक कर महादेव का आशीर्वाद प्राप्त किया। उक्त गोशाला में गोवंश के रख-रखाव एवं संरक्षण-संवर्धन, व्यवस्था की प्रसंशा की। गोवंश को गो-ग्रास खिलाकर सनातन परम्परा का निर्वाह करते हुये गोवंश का आशिर्वाद प्राप्त किया तथा गोशाला परिसर में पौधरोपण किया।

उपाध्यक्ष द्वारा सिद्ध महापुरूष श्री देवरहा बाबा जी की महिमा के बारे में बताया। गोशाला के प्रबंधक देवेन्द्र पाण्डेय द्वारा उपाध्यक्ष को भेंट स्वरूप गोमाता का स्मृति चिन्ह दिया गया। श्री पाण्डेय द्वारा अवगत कराया गया कि गोशाला स्वयं के संसाधन तथा क्षेत्रीय समाज के सहयोग से संचालित है।

इस पर उपाध्यक्ष ने आयोग के सचिव को निर्देशित किया कि गोशाला को यथोचित अनुदान दिलाने सम्बन्धी कार्यवाही की जाय। उपाध्यक्ष के निरीक्षण कार्यक्रम तथा गोशालाओं की कठिनाईयों के अनुश्रवण से गोशालाओं में उत्साह का माहौल है।

इस अवसर पर आयोग के अधिकारीगण एवं भाजपा, विश्व हिन्दू महासंघ तथा हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता साथ में उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...