Breaking News

विक्रम सोलार ने 85 मेगावॉट के सोलार प्लांट प्रोजेक्ट के पूरे होने की घोषणा की

मुंबई। भारत के अग्रणी मॉड्यूल निर्माता और विस्तृत ईपीसी समाधान और रूफ़टॉप सोलार प्रदाताओं में से एक विक्रम सोलार ने उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित बिल्हौर में मौजूद राष्ट्रीय थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NTPC) में 85 मेगावॉट के सोलार प्लांट प्रोजेक्ट के पूरे होने की घोषणा की है।यूपी के बिल्हौर वाले नवीनतम 85 मेगावॉट के प्रोजेक्ट को अगर विक्रम सोलार के हाल ही में उसी स्थान पर स्थापित एनटीपीसी के 140 मेगावॉट प्रोजेक्ट के साथ मिलाया जाए तो 225 मेगावॉट का यह प्रोजेक्ट यूपी का एक ही स्थान पर बनने वाला सबसे बड़ाप्रोजेक्ट है।

85 मेगावॉट सोलार पीवी प्रोजेक्ट में से पहले भाग की 70 मेगावॉट की क्षमता की स्थापना 28 मार्च, 2021 को हुई और हमने वित्तीय वर्ष 2020-21 में एनटीपीसी 210 मेगावॉट क्षमता वाला प्रोजेक्ट प्रदान किया। 85 मेगावॉट का सोलार प्रोजेक्ट 400 एकड़ के क्षेत्र में फैला हुआ है और इसमें लगभग 3.5 लाख विक्रम सोलार मॉड्यूल्स का इस्तेमाल किया गया है और इसमें 33/132 kV स्विचयार्ड भी शामिल हैं।

उत्तर प्रदेश में इस प्रोजेक्ट से 200 मिलियन यूनिट्स (MU) की ऊर्जा के उत्पादन की अपेक्षा की जाती है। इस प्लांट से यह भी अपेक्षा की जाती है कि इससे 4.57 टन CO2 कम होगी और इससे प्रतिवर्ष 88,905 घरों को बिजली की आपूर्ति होगी।

विक्रम सोलार के मुख्य कार्यकारी अधिकारी साईबाबा वुतुकुरी ने इस अवसर पर कहा, इस प्रतिष्ठित प्रोजेक्ट के लिए एनटीपीसी का साझीदार बनना हमारे लिए सम्मान की बात है। इस प्रोजेक्ट की बदौलत हमें भारत के सोलार मिशन में अपना योगदान करने का एक अवसर मिला है और हमें गर्व है कि एनटीसीपी ने हमें इस प्रयास के लिए चुना है। एनटीपीसी हमारे सबसे पुराने ग्राहकों में से एक है और हमकई सोलार प्रोजेक्ट पर उनकेसहभागी बने हैं।

हमें यह कहने में गर्व है कि हमारे पोर्टफ़ोलियो में एनटीपीसी के साथ कुल 708 स्थापित और निर्माणाधीन प्रोजेक्ट शामिल हैं। इससे ग्राहक के कामों को पूरे ध्यान और एकाग्रता से करने की हमारी प्रतिबद्धता साबित होती है।हम उम्मीद करते हैं कि एनटीपीसी के साथ हमारी यह यात्रा उनके ग्रीन एनर्जी के उद्देश्य को पूरा करते हुए जारी रहेगी।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...