Breaking News

500 साल पुराने शिव मंदिर की ज़मीन को हथियाने के षड्यंत्र में ग्राम प्रधान शामिल

औरैया। थाना क्षेत्र दिव्यापुर के अंतर्गत, ग्राम सोधेमऊ निवासी प्रेमचंद्र पुत्र स्वर्गीय मिजाजी लाल ने जिला अधिकारी औरैया से लिखित शिकायत करते हुए प्रार्थना पत्र दिया कि 500 वर्ष पूर्व बने शिव मंदिर में लगी जमीन पर ग्राम प्रधान द्वारा जबरन पानी की टंकी बनाकर कब्जा करने एवं मंदिर और कुआं को समाप्त करने का षड्यंत्र के चलते बराबर धमकी दे रहा है।

500 साल पुराने शिव मंदिर की ज़मीन को हथियाने के षड्यंत्र में ग्राम प्रधान शामिल

वहीं प्रेमचंद्र ने जिला अधिकारी से प्रार्थना करते हुए कहा कि उसके बुजुर्गों द्वारा एक शिव मंदिर करीब 500 वर्ष पूर्व सोधेमऊ गांव में बनवाया गया था, जिसके साथ एक कुआं चार खंबा भी बना हुआ है। इस कुएँ से गांव के कई वर्षों तक लोग पानी पीते रहे और मंदिर की पूजा अर्चना करते थे। उस मंदिर में लगी करीब 4 बीघा जमीन पर ग्राम प्रधान की नीयत खराब है।

उस जमीन को घेर कर एक पानी की टंकी बनाकर जमीन कब्जा करना चाहते हैं, जबकि पास में ही ग्राम पंचायत की सार्वजनिक जमीन पड़ी हुई है, जिसे ग्राम प्रधान के चहेतों ने घेर रखा है। उस पर टंकी ना बनवा कर पैतृक और मंदिर में लगी जमीन पर टंकी बनवा कर अपना कब्जा करना चाहते हैं।

पीड़ित प्रेमचंद ने बताया कि उस मंदिर का रखरखाव उनके पूर्वजों के साथ वह स्वयं कर रहे हैं जिसमें उनके पूर्वजों ने जमीन को उनके हक में लिखकर पूरब से पश्चिम 16 लट्ठा चौड़ाई उत्तर से दक्षिण 3:30 लट्ठा मालिकाना हक मंदिर के साथ दिया था जिसको गांव के प्रधान द्वेष पूर्ण राजनीति के चलते मंदिर की जमीन हथियाना चाहते हैं उन्होंने जिला अधिकारी महोदय से प्रार्थना की है कि उपरोक्त मंदिर और जमीन की निष्पक्ष जांच करवा कर प्रस्तावित टंकी को रोका जाए और मंदिर में लगी जमीन को सुरक्षित रखा जाए।

रिपोर्ट – शिव प्रताप सिंह सेंगर

About reporter

Check Also

सरकार जीएसटी की दरों में बढ़ोत्तरी न करे, कर दाता बढ़ाये: टीएन अग्रवाल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आगरा। स्थानीय से लेकर राष्ट्रीय परिदृश्य पर व्यापारियों ...