Breaking News

मणिपुर में जारी है हिंसा, दंगाइयों के साथ मुठभेड़ में BSF जवान शहीद

णिपुर हिंसा की आग कब खत्म होगी इसके बारे में फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता है। राज्य का माहौल लगातार हो रही हिंसा से गर्म है। वहीं हिंसा प्रभावित मणिपुर के तेंगनौपाल जिले में हथियारबंद बदमाशों की गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया।

👉उत्तराखंड घूमने गए आगरावासी मुसीबतों में घिरे, 8 से 10 घंटे तक गाड़ियों में फंसे रहे…

बीएसएफ की तरफ से सोमवार को शेयर किए गए एक ट्वीट के मुताबिक, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की 122 बटालियन के शहीद नरेंद्र कुमार भारत-म्यांमार सीमा पर मोरेह शहर में तैनात थे। ट्विटर पोस्ट में इस बात का जिक्र है कि हथियारबंद बदमाशों ने मोरेह गांव में हमला किया, घरों में आग लगा दी और अंधाधुंध गोलीबारी की। उन हथियारबंद बदमाशों से लड़ते हुए नरेंद्र कुमार ने अपनी जान गवां दी। हालांकि, घटना का कोई अन्य विवरण मौजूद नहीं था।

6 जून को काकचिंग जिले के सेरौ इलाके में हथियारबंद बदमाशों की गोलीबारी में एक और बीएसएफ जवान रंजीत यादव की मौत हो गई थी. इस बीच, सेना और असम राइफल्स के जवानों ने सोमवार और मंगलवार को दो अलग-अलग घटनाओं में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है। सूचना के आधार पर मंगलवार तड़के इंफाल पूर्वी जिले के कैरांग ट्यूरेल मापल इलाके में सेना, असम राइफल्स और मणिपुर पुलिस की तरफ से संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया।

सेना ने एक बयान में कहा, “नागालैंड के रास्ते मणिपुर में हथियारों, गोला-बारूद, विस्फोटकों और अन्य युद्ध जैसे भंडारों की तस्करी के प्रयासों के संबंध में एक विशिष्ट खुफिया इनपुट पर कार्रवाई करते हुए, असम राइफल्स और कोहिमा पुलिस का एक संयुक्त अभियान 26 जून को सुबह 2 बजे शुरू किया गया था।”

वहीं असम राइफल्स के दो खोजी दलों ने एक यात्री वाहन को देखा और उसे निगरानी में रखा। सुबह 6 बजे, टीमों ने संयुक्त रूप से वाहन की तलाशी ली और चार मैगजीन के साथ दो पिस्तौल, गोला-बारूद, विस्फोटक और अन्य युद्ध सामग्री बरामद की।

भारतीय सेना के मुताबिक, तलाशी अभियान के दौरान, दो संदिग्धों को हथियारों, गोला-बारूद और अन्य युद्ध सामग्री के साथ पकड़ा गया। बरामदगी में पांच हथियार, दो देश-निर्मित हथियार, बड़ी मात्रा में मिश्रित गोला-बारूद और अन्य विविध युद्ध जैसे भंडार शामिल हैं। एक अन्य घटना में, असम राइफल्स और नागालैंड पुलिस के जवानों ने सोमवार को चलाए गए एक ऑपरेशन के दौरान नागालैंड से मणिपुर जाते समय हथियार और गोला-बारूद बरामद किया।

About News Room lko

Check Also

शाहरुख खान के गीत ‘गेरुआ’ की याद दिलाता है शौर्य मेहता और सृष्टि रोड़े का म्यूजिक वीडियो ‘दिल ये दिलबरो’

मुंबई। शौर्य मेहता (Shaurya Mehta) और सृष्टि रोड़े (Srishti Rode) के ‘दिल ये दिलबरो’ (Dil ...