Breaking News

IND Vs ENG: विराट कोहली पर तीसरे टेस्ट से पहले बैन का खतरा क्यों मंडरा रहा है

टीम इंडिया ने चेन्नई में दूसरा टेस्ट जीतकर चार मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है. सीरीज का तीसरा मुकाबला 24 फरवरी से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाना है. लेकिन तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया बड़ी मुश्किल में फंसती हुई नज़र आ रही है. कप्तान विराट कोहली पर एक टेस्ट से बैन होने का खतरा मंडरा रहा है.


टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन अंपायर नितिन मेनन के फैसले पर आपत्ति जाहिर की थी. कप्तान विराट कोहली काफी देर तक अंपायर के साथ उलझे रहे और उन्होंने अंपायर के साथ बहस भी की. रूट को आउट नहीं देने की वजह से कप्तान विराट कोहली काफी गुस्से में आ गए थे.

आईसीसी के नियम के मुताबिक अंपायर के फैसले पर नाराजगी दिखाने की वजह से खिलाड़ी पर लेवल 1 या लेवल 2 के चार्ज लगते हैं. इस चार्ज की वजह से खिलाड़ी को 1 से 4 के बीच में डिमेरिट प्वाइंट दिए जाते हैं. अगर किसी खिलाड़ी को 24 महीने के अंतराल में चार डिमेरिट प्वाइंट मिलते हैं तो उस पर एक टेस्ट या दो वनडे मैचों का बैन लगाया जाता है.

एक टेस्ट का लग सकता है बैन

विराट कोहली को 2019 के अंत में पहले ही दो डिमेरिट प्वाइंट मिल चुके हैं. अगर चेन्नई में अंपायर के फैसले पर नाराजगी दिखाने की वजह से विराट कोहली को दो या उससे ज्यादा डिमेरिट प्वाइंट मिलते हैं तो उन पर एक टेस्ट का बैन लगना तय है. ऐसी स्थिति में विराट कोहली को अहमदाबाद टेस्ट से बाहर बैठना पड़ सकता है.

बता दें कि विराट कोहली ने इस सीरीज में अब तक शानदार फॉर्म दिखाया है. विराट कोहली सीरीज के दोनों मुकाबलों में बेहद ही मुश्किल परिस्थितियों में अर्धशतक जड़ चुके हैं. विराट कोहली के नहीं खेलने की स्थिति में टीम की कमान उपकप्तान अंजिक्य रहाणे ही संभालेंगे.

About Ankit Singh

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...