Breaking News

विराट कोहली को टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों से अलग क्‍वारंटीन किया गया, सामने आई ये वजह

इंग्‍लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम मुंबई में क्‍वारंटीन है. इंग्‍लैंड में टीम इंडिया को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का खिताबी मुकाबला खेलना है और उसके बाद मेजबान टीम के खिलाफ पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज में भी हिस्‍सा लेना है. इस दौरे के लिए टीम इंडिया 2 जून को रवाना होगी. इस बीच, भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को मुंबई में बाकी टीम से अलग क्‍वारंटीन कर दिया गया है. उन्‍हें भारतीय क्रिकेट टीम के अन्‍य खिलाडि़यों से अलग रखा गया है. भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने काफी तबाही बचाई है. इसकी जद में कई भारतीय क्रिकेटर भी आ गए हैं. ऐसे में बीसीसीआई इस अहम दौरे के लिए किसी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहती.
दरअसल, विराट कोहली और मुंबई के खिलाडि़यों ने सोमवार को ही बायो सिक्‍योर बबल में एंट्री की है. ये सभी सात दिनों का क्‍वारंटीन पीरियड समाप्‍त कर टीम के साथ जुड़ेंगे. मुंबई के अलावा टीम इंडिया के बाकी क्रिकेटरों का 14 दिन का क्‍वारंटीन 19 मई से शुरू हो गया है. यही वजह है कि बीसीसीआई ने कोहली और मुंबई के अन्‍य खिलाडि़यों को अलग से क्‍वारंटीन किया है. कोहली और अन्‍य क्रिकेटरों को उनके ट्रेनिंग उपकरण कमरों में ही उपलब्‍ध करा दिए हैं ताकि वो वर्कआउट कर सकें.

वैक्‍सीन की दूसरी डोज जल्‍द

न्‍यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, विराट कोहली समेत सोमवार से क्‍वारंटीन हुए भारतीय क्रिकेटरों को उनके कमरों में ही साइकिल, डंबल समेत अन्‍य साजोसामान मुहैया करा दिया गया है. इस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के सभी सदस्‍यों का रोजाना कोरोना टेस्‍ट किया जा रहा है. इसकी वजह ये है कि बोर्ड नहीं चाहता कि इस महत्‍वपूर्ण दौरे को लेकर किसी तरह का जोखिम लिया जाए. बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार, टीम के खिलाड़ी कोरोना वैक्‍सीन की पहली डोज ले चुके हैं और जल्‍द ही योग्‍य होने पर उन्‍हें दूसरी डोज भी दे दी जाएगी. भारतीय क्रिकेट टीम इंग्‍लैंड पहुंचने के बाद 10 दिनों के क्‍वारंटीन में जाएगी. इसके बाद टीम इंडिया आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले की तैयारियों में जुटेगी जो न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से शुरू हो रहा है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...