Breaking News

वीमेट ने बदल दी बुलंदशहर के इस लड़की की ज़िंदगी, हर महिने कमाती है 2 लाख रूपये, जानिए कैसे

अक्सर आपने ऐसे कई रियलिटी शो देखें होंगे जो अपने कार्यक्रम के जरिए कई प्रतिभागियों के किस्मत बदलता है, चाहे वह डांस प्रोग्राम हो या सिंगिंग प्रोग्राम या एक्टिंग प्रोग्राम। अब इस कार्यक्रम के लिस्ट में एक सोशल साइट् भी आ गया, जिसका नाम वीमेट है। वैसे तो ऐसे कई सारे एप्स भी है जो लोगों को उनका पहचान दिलाता है जैसे टिक-टॉक, सुपरस्टार आदि। लेकिन वीमेट इन सभी ऐपों से हटकर है। जैसा आप जानते है। यह जहां आपको मनोरंजन देता है, वहीं यह आपके प्रतिभा को भी निखारता है औऱ कमाने का जरिया बनता है।

वीमेट (Vmate) के इसी फैसिलिटी का लाभ उठाते हुए उत्तर प्रदेश के एक छोटे से गांव बुलंदशहर की लड़की नैना ने अपने किस्मत को चमकाया, और अपने प्रतिभा के सहारे वीमेट की तीसरी क्रिएटर बन गई। नैना वीमेट पर एक जोशीली इन्फ्लुएंसर हैं। उन्होंने ट्रेंडिंग शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म, वीमेट पर 20 लाख फॉलोअर्स का आंकड़ा पार कर लिया है। उन्होंने वीमेट वीडियोज़ द्वारा आर्थिक आत्मनिर्भरता हासिल करके अपनी जिंदगी बदल दी। आज वो गाजियाबाद में स्वतंत्र रूप से रह रही हैं और अपने परिवार को आर्थिक सहयोग प्रदान करती हैं। नैना मार्च, 2019 से वीमेट से जुड़ी हैं। आपको बता दें कि वीमेट पर नैना, नैनाजी के नाम से जानी जाती है।

इस विशेष अवसर पर नैना ने कहा, ‘‘मैं अपने फौलोअर्स से मिले प्यार व स्नेह से बहुत आनंदित हूँ और मैं वीमेट की आभारी हूँ, कि उन्होंने मुझे अपनी प्रतिभा को सामने लाने का अवसर दिया। आज मैं महीने में लगभग 2 लाख रु. कमाती हूँ और अपने परिवार का पालन करती हूँ। दुर्भाग्य से कुछ महीने पहले मेरे पति की नौकरी चली गई, लेकिन वीमेट वीडियोज़ के लिए मेरी प्रतिबद्धता ने कमाई के जरिये खत्म हो जाने के बावजूद हमारी स्थिति खराब होने से बचा ली।’’

आपको बता दें कि 2017 में लॉन्च किया गया वीमेट नए युग के सोशल मीडिया में एक मजबूत खिलाड़ी बनकर उभरा है। यह न केवल लोगों को अपने विचार रखने का और अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का मौका देता है, बल्कि उन्हें अपनी रुचि के क्षेत्र में आगे बढ़कर आजीविका अर्जित करने में भी समर्थ बनाता है। नैना की तरह ही शरलीन और पूजा शर्मा भी वीमेट पर सर्वोच्च इन्फ्लुएंसर बन गई हैं, जिनके 2 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं। ये तीनों #2मिलियनफैनस्टार बन चुकी हैं।

वीमेट की प्रवक्ता, श्रीमती निशा पोखरियाल ने कहा, ‘‘मैं नैनाजी की प्रेरणाप्रद कहानी सुनकर बहुत प्रसन्न हूँ। मुझे खुशी है कि वीमेट ने उनकी सफलता एवं अपने परिवार को सहयोग देने के उनके मकसद को पूरा करने में उनकी मदद की। मुझे उम्मीद है कि नैना जी से अन्य लोग भी प्रेरणा लेंगे और वीमेट के माध्यम से अपनी जिंदगी का उद्देश्य व अर्थ प्राप्त करेंगे।’’

आपको बता दें कि वीमेट आम लोगों को आसान टूल्स एवं सर्वश्रेष्ठ वीआर स्टिकर्स के माध्यम से अपनी जिंदगी की कहानियों का प्रदर्शन करने में समर्थ बनाता है। यह प्लेटफॉर्म देश के युवाओं की पसंद बन गया है, क्योंकि उन्हें यहां पर आकर्षक सोशल मीडिया अभियान मिलते हैं, जिनमें भाग लेकर वो बंपर पुरस्कार, जैसे कार, स्कूटी, लेटेस्ट स्मार्टफोन आदि जीत सकते हैं। हाल ही में वीमेट ने भारत के सबसे बड़े रियलिटी शो, नच बलिए के सीज़न 9 के साथ अपना सहयोग पूरा किया। इसमें कई वीमेट यूज़र्स ने 1 करोड़ रु. तक के कैश पुरस्कार जीतने के लिए रोमांचक चैलेंजेस में भाग लिया। कुछ भाग्यशाली क्रिएटर्स को अपनी पसंदीदा सेलिब्रिटी जोड़ी से मिलने का अवसर भी मिला। आपको बता दें कि अनेक वीमेट क्रिएटर्स आम लोगों में से हैं और वीमेट वीडियोज़ के माध्यम से पैसे कमा रहे हैं तथा अपने सपनों को पूरा करके अपनी जिंदगी में परिवर्तन ला रहे हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, सात मई को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात ...