Breaking News

राष्ट्रपति चुनाव के लिए विधानसभा भवन में मतदान जारी, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी डाला वोट

राष्ट्रपति चुनाव के लिए विधानसभा भवन देहरादून में मतदान शुरू हो गया है। प्रदेश के सभी 70 विधायक मतदान के लिए अधिकृत हैं। सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक मतदान किया जा सकेगा।

सोमवार को मतदान शुरू होते ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपना वोट डालने पहुंचे। वोट डालने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रोपति मुर्मू की जीत तय है।

मतदान की प्रक्रिया मात्र एक औपचारिकता है। प्रदेश के भाजपा के सभी विधायकों और बसपा के साथ निर्दलीय प्रत्याशियों का भी मुर्मू को पूरा समर्थन है।राष्ट्रपति चुनाव के लिए विधानसभा के रूम नंबर 321 को पोलिंग सेंटर बनाया गया है. सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक होने वाली इस वोटिंग के लिए विधानसभा द्वारा सभी सदस्यों को एडवाइजरी जारी की गई है.

उत्तराखंड के लिए ऑर्ब्जवर बनाई गई भारत सरकार में एडिशनल सेक्रेटरी एल.एस. चांगसांग ने पोलिंग सेंटर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. राष्ट्रपति चुनाव के लिए बीजेपी के 47, कांग्रेस के 19, बसपा के दो और निर्दलीय दो कुल 70 विधायक वोट डालेंगे. सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं सचिव विधानसभा मुकेश सिंघल ने कहा कि हमारी सभी तैयारियां पूरी हैं.

About News Room lko

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...