Breaking News

बहुत जल्द ऐसा करने वाला पहला राज्य बनेगा उत्तराखंड, बूस्टर डोज लगाने में ये दो जिले आगे

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण में उत्तराखंड के कदम भी आगे बढ़ रहे हैं। अब तक प्रदेश में 1.84 करोड़ वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है। एहतियाती डोज लगाने में उत्तरकाशी और चमोली जिला सबसे आगे है।

राज्य में अभी तक 1.84 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज लगाई गई है। स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने कहा की प्रदेश में शत-प्रतिशत लोगों को वैक्सीन की पहली खुराक दी गई है।अब टीकाकरण केंद्रों पर कोविड वैक्सीन की बूस्टर डोज लगाने के लिए लोग पहुंच रहे हैं।

उत्तरकाशी जिले में 82.1 प्रतिशत और चमोली जिले में 81.1 प्रतिशत एहतियाती डोज लगी है। दूसरी डोज 94.7 फीसदी लोगों को लग चुकी है। जो कि राष्ट्रीय स्तर के मुकाबले कहीं अधिक है।जो प्रदेश के अन्य जिलों से सबसे अधिक है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देश में कोविड की 200 करोड़ डोज का आंकड़ा पार करने को ऐतिहासिक बताया।

सभी प्रदेशवासी जो भी 18 वर्ष से ऊपर है वो सभी कोविड वैक्सीन की एहतियाती डोज अवश्य लगवाएं।स्वास्थ्य मंत्री ने देश भर में संचालित कोविड वैक्सीनेशन के दुनिया के सबसे बड़े और सफल अभियान के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया का आभार जताया।

About News Room lko

Check Also

लोहागढ़… लड़ रहे प्रत्याशी, दांव पर मुख्यमंत्री और राजघराने की साख

राजस्थान के जिस भरतपुर शहर को महाराजा सूरजमल ने बसाया। जहां लोहागढ़ जैसा किला बनाया। ...