Breaking News

तीन लोकसभा सीटों और सात विधानसभा सीटों पर मतदान की प्रक्रिया जारी, 26 जून को आएगा परिणाम

देश के छह राज्यों की तीन लोकसभा सीटों और सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए आज सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है. इन सभी सीटों के नतीजे 26 जून को घोषित किए जाएंगे.इन सभी सीटों के नतीजे 26 जून को घोषित किए जाएं. बता दें कि उत्तर प्रदेश में रामपुर और आजमगढ़ जबकि पंजाब में संगरूर लोकसभा सीट पर उपचुनाव होना है.

दिल्ली के राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर मुख्य मुकाबला आप और भाजपा के बीच में है. वहीं त्रिपुरा में 4 सीटों पर हो रहे उपचुनाव को सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है. राज्य में चार विधानसभा क्षेत्रों -अगरतला, टाउन बोरदोवाली, सूरमा, जुबराजनगर पर मतदान जारी है.

यूपी के रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीट पर उपचुनाव की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है. कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए मतदान स्थलों पर सारी व्यवस्थाएं की गई हैं. दोनों सीटों पर उपचुनाव में 34.45 लाख वोटर्स वोट डालेंगे जिसमें 18.78 लाख पुरूष, 16.67 लाख महिला और 218 थर्ड जेंडर वोटर्स शामिल हैं.

इस उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. लोक सभा सीटों की बात करें तो गुरुवार को उत्तर प्रदेश में दो – आजमगढ़ और रामपुर लोक सभा सीट पर मतदान हो रहा है, वहीं पंजाब में एक लोक सभा सीट संगरूर में वोट डाले जा रहे हैंदिल्ली, झारखंड, आंध्र प्रदेश और त्रिपुरा की सात विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव के लिए मतदान होना है.

About News Room lko

Check Also

25 हफ्ते के गर्भ को गिराने की मांग वाली याचिका खारिज, कोर्ट ने मेडिकल रिपोर्ट सार्वजनिक करने से किया इनकार

नई दिल्ली:  सुप्रीम कोर्ट ने एक महिला की उस याचिका को खारिज कर दिया है, ...