Breaking News

व्यापार मंडल ने नाका गुरुद्वारा की वैक्सीनेशन टीम को किया सम्मानित

लखनऊ। गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के तत्वावधान में चलने वाले ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाका हिंडोला के वैक्सीनेशन के 105 दिन और 60 हज़ार डोज पूरा होने पर लखनऊ व्यापार मंडल ने वैक्सीनेशन टीम और प्रबंधक कमेटी को सम्मानित किया। यह जानकारी कमेटी के प्रवक्ता सतपाल सिंह मीत ने दी।

लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बग्गा ने इस अवसर पर कहा कि कोरोना महामारी के दौरान निरंतर गुरुद्वारों ने राशन, लंगर, ऑक्सीजन आदि की सेवा की है। लॉक डाउन के बाद से जब वैक्सीन लगना प्रारंभ हुई तो ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाका हिंडोला प्रदेश का ऐसा पहला धार्मिक स्थान था जहां पर वैक्सीन लगाने की सेवा प्रारंभ हुई। गुरुवार को 105 दिन पूरा होने पर हमने गुरुद्वारा साहब में 60 हजार से ज्यादा डोज वैक्सीन के लगाए हैं। लखनऊ के सभी गुरुद्वारों की बात की जाए तो लगभग डेढ़ लाख वैक्सीन के डोज हम लगा चुके हैं यह इस महामारी के दौरान बेमिसाल सेवा है।

लखनऊ व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल ने इस अवसर पर कहा कि सिख समाज ने हमेशा ही आगे बढ़कर देश सेवा और देश के प्रति कुर्बानियों की मिसाल पेश की है, जो हम सब जानते भी हैं और इतिहास में पढ़ते हुए आए हैं और इस समय वैक्सीनेशन की सेवा करके गुरुद्वारा नाका हिंडोला की प्रबंधक टीम ने सेवा का शानदार उदाहरण प्रस्तुत किया है।

लखनऊ व्यापार मंडल के वरिष्ठ महामंत्री अमरनाथ मिश्रा ने सम्मान समारोह में कहा कि गुरुद्वारा साहब की प्रबंधक कमेटी ने 14 जून को उस समय वैक्सीनेशन की सेवा प्रारंभ की थी, जब लोग कोरोना की दूसरी लहर से बहुत भयभीत थे। तब लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने आगे बढ़कर वैक्सीन लगाने की सेवा प्रारंभ की और लगातार सेवा करते हुए वह उदाहरण प्रस्तुत किया है जो उत्तर प्रदेश में कहीं भी देखने को नहीं मिलता। इस अवसर पर अनिल वर्मानी, राजेंद्र सिंह दुआ राकेश छाबड़ा पम्मी नवीन अरोड़ा पवन मनोचा उमेश कुमार कुश मिश्रा विशाल अग्रवाल हरविंदर पाल सिंह नीटा कुलदीप सिंह सलूजा अभिषेक खरे अनु मिश्रा सहित व्यापार मंडल के अनेक पदाधिकारी और प्रबंधक कमेटी के सदस्य उपस्थित थे।

   दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

ऐशबाग-सीतापुर रेलखण्ड के मध्य चलाया गया संरक्षा जागरूकता अभियान

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में संरक्षा के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य हेतु मण्डल ...