Breaking News

मेडिकल परीक्षण कराने के नाम पर वार्ड बॉय ने लिए 60 हजार रूपए, वीडियो वायरल

• मामला संज्ञान में आते ही अधीक्षक ने सेवा समाप्ति को लिखा पत्र

बिधूना। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिधूना में तैनात एक वार्ड बॉय द्वारा मेडिकल परीक्षण में बड़ी धारा बनवाने के नाम पर 60 हजार रुपए लिए जाने का वीडियो वायरल हुआ है। रूपए लेनदेन का वीडियो संज्ञान में आते ही सीएचसी अधीक्षक ने वार्ड बॉय (अवनी परिधि) की सेवा समाप्ति के लिए सीएमओ को पत्र लिखा है।

वायरल वीडियो में लेनदेन करने वाला युवक सीएचसी बिधूना के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रूरूगंज में तैनात वार्ड बॉय (अवनी परिधि) शिवम कुमार बताया गया है। जो कि पिछले कुछ समय से सीएचसी बिधूना पर कार्य किया कर रहा है। उक्त वार्ड बॉय शिवम कुमार ने एक करीब एक माह पहले रूरूगंज कस्बा में हुए एक झगड़े में मेडिकल परीक्षण कराने आये घायल मोहम्मद रिजवान से बड़ी धारा बनवाने के नाम पर चिकित्सक के नाम पर 60 हजार रुपए लिए।

परन्तु अभी तक न कोई धारा बनी और नहीं डाक्टरी रिपोर्ट हाथ लगी। बताया गया कि पीड़ित पक्ष ने वार्ड बॉय को रूपए देते समय एक एम्बुलेंस चालक को बीच में रखने के साथ चुपचाप वीडियो भी बना लिया था। बताया जा रहा है कि पीड़ित पक्ष ने यह‌ वीडियो सोमवार की शाम को सोशल मीडिया में वायरल कर दिया था।

वायरल वीडियो में बातचीत के अंश

ड्राइवर – जा कहत तुम जानौ, हमें 2-3 दिन बाद दै दियो, जानौ तुम।
वार्ड वॉय – लेव तुम लै लेव।
ड्राइवर – भैय्यई तै धरे रहांय।
वार्ड वॉय – काम नहीं तौ पैसा वापस होगा। बात सुनो, जई बात हम करिहै, काम होना चाहिए 110%
व्यक्ति – ऐसा न हो पैसा लौट आये, काम न होय, वो न होना चाहिए।
वार्ड वॉय – अगर पैसा लौटने की कंडीशन होगी, तो आज ही लौटेंगे। भैय्या अभी तो कोई बात नहीं। काम नहीं तो पैसा वापस होंगे।
वार्ड वॉय – बहुत ईमानदारी का सौदा होगा। पैसा मुझे नहीं चाहिए। तुम्हारे रिश्तेदार तौ मेरे रिश्तेदार। जुबान का विश्वास करना पड़ेगा।

उक्त वायरल वीडियो के संबंध में सीएचसी अधीक्षक सिद्धार्थ वर्मा ने बताया कि वीडियो सही है। उन्होंने उक्त जानकारी सीएमओ को दे दी है। साथ ही वार्ड बॉय शिवम कुमार की सेवा समाप्ति के लिए सीएमओ औरैया के लिए लिख दिया गया है।

सीएमओ को लिखा पत्र

सीएचसी अधीक्षक डॉक्टर सिद्धार्थ वर्मा ने सीएमओ को लिखे पत्र में कहा सीएचसी बिधूना के पीएचसी रूरूगंज पर शिवम कुमार वार्ड बॉय (अवनी परिधि) के पद पर कार्यरत है जिसके द्वारा वर्तमान में सीएचसी बिधूना पर कार्य किया जा रहा है। उक्त वार्ड बॉय शिवम कुमार द्वारा सीएचसी बिधूना पर मेडिकल परीक्षण कराने आये रिजवान निवासी रूरूगंज मो.नं. 8979722776 से 60000 रूपये लिये गये, जिसका वीडियो वायरल है। जो कि उनके पास भी उपलब्ध है। साथ ही रिजवान के द्वारा शिकायत की गयी कि शिवम द्वारा उनसे रूपये लिये गये। शिवम द्वारा किये गये इस कार्य से अस्पताल की छवि धूमिल हुई है। जिस कारण इनकी सेवा समाप्त की संस्तुति द्वारा की जाती है।

About Samar Saleel

Check Also

नेग्लेक्टेड ट्रॉपिकल डिजीज डे: समुदाय में जागरूकता लाएं, उपेक्षित बीमारियों पर काबू पाएं

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें • इन बीमारियों के उन्मूलन के प्रति विश्व ...